Share:
बेली फैट को कम करता है विक्स
बेली फैट को कम करता है विक्स

आजतक आपने विक्स वेपोरब का इस्तेमाल सिर्फ सर्दी जुकाम की समस्या में किया होगा, पर क्या आपको पता है कि आप विक्स वेपोरब के इस्तेमाल से अपने बेली फैट को भी कम कर सकते है. वैसे तो विक्स के इस्तेमाल से सेहत सबंधी कई समस्याओ से छुटकारा पाया जा सकता है, जैसे सर्दी-जुकाम के कारण अगर आपके सर में दर्द हो रहा है तो माथे पर और नाक के किनारों पर हल्की सी विक्स लगा लें. ऐसा करने से सर दर्द से आराम मिलता है और साथ ही सर्दी जुकाम भी ठीक हो जाता है, इसके अलावा विक्स के इस्तेमाल से स्किन से जुडी परेशानियों को भी दूर किया जा सकता है.

विक्स के इस्तेमाल से नाखूनों की फंगस,फटी एडियों, डैड स्किन को दूर करने, सनबर्न से छुटकारा पाया जा सकता है. विक्स के इस्तेमाल से आप अपने पेट पर जमे मोटापे को भी कम कर सकते है. विक्स वेपोरब के इस्तेमाल से सिर्फ एक हफ्ते में ही आपके पेट पर जमी चर्बी कम होने लगेगी. आज हम आपको बताने जा रहे है क्या है इसे इस्तेमाल करने का तरीका. 

वेली फैट कम करने के लिए जरूरी सामान

1 चम्मच विक्स ,1 कपूर की गोली (बारिक पीसी), आधा चम्मच बेकिंग सोड़ा, 1 चम्मच एल्कोहल 

इस तरह करें इस्तेमाल 

बेली फैट कम करने के लिए सबसे पहले ऊपर दी गयी सभी सामग्रियों को मिलाकर एक डिब्बे में बंद करके रख ले, अब रोज सोते वक़्त इस मिश्रण को थोड़ा सा हाथ में लेकर अपने पेट पर लगाएं और किसी क्लिंग रैप से अच्छी तरह से लपेट कर बाँध ले. अगर आप नियमित रूप से एक हफ्ते तक ऐसा करेगी तो इससे आपका बेली फैट 1 इंच चर्बी कम हो जायेगा.

अधिक चीनी के सेवन हो सकता है लीवर के ख़राब होने का खतरा

सफ़ेद चावल बना सकते है आपकी हड्डियों को कमज़ोर

वजन को कम करने के लिए इस डाइट चार्ट को करे फॉलो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -