केरल जाकर एन्जॉय करे विंटर वेकेशन

अक्सर लोगो को ठण्ड के मौसम में घूमना फिरना बहुत पसंद होता है, अधिकतर लोग गर्मियों की बजाए सर्दियों की छुट्टियों में घूमना पंसद करते है. वैसे तो हमारे देश में घूमने की बहुत सी जगहे है जहा पर आप घूमने जा सकते है, पर केरल के खूबसूरत नज़ारो की बात कुछ और ही है, इसलिए आज हम आपको आज केरल में स्थित कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहाँ पर आप घूमने जा सकते है,

1- अगर आप घूमने जा रहे तो अलेप्पी इसके लिए सबसे बेस्ट जगह है, इसे पूरब का वेनिस भी कहा जाता है, ये जगह समुद्र तट पर स्थित है, यहाँ पर अंबालापुक्षा श्री कृष्ण मंदिर, कृष्णापुरम पैलेस, मरारी समुद्र तट और अरथुंकल चर्च जैसी बहुत सी जगहे है जहाँ पर आप घूम सकते है.

2-  केरल में स्थित मुन्नार खूबसूरत नजारों से भरा एक  बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है, जहाँ पर बहुत संख्या में टूरिस्ट घूमने आते है, यहाँ पर खूबसूरत पहाड़ियों की ढलानों पर चाय के खेत 80,000 मील तक फैले हुए है.

3- अगर आप वाइल्ड लाइफ के शौक़ीन है तो आपके घूमने के लिए केरल में स्थित थेककडी सबसे बेस्ट जगह रहेगी, यहाँ पर आपको वन्यजीव हाथी, बाघ और गौर सहित कई विभिन्न प्रजातियों के जानवर देखने को मिलेंगे, इसके अलावा आप यहां खूबसूरत झील में बोटिंग का मजा भी ले सकते है.

बस सफर के दौरान ऐसे लोग भी मिलते हैं हमे

GoAir से करिए 312 रुपए में हवाई यात्रा

हर शूट लोकेशन पर कैरी करते हैं 18000 जिम एक्सेसरीज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -