Share:
विष्णु पुराण के अनुसार मेहमानों से कभी नहीं पूछनी चाहिए ये 3 बात
विष्णु पुराण के अनुसार मेहमानों से कभी नहीं पूछनी चाहिए ये 3 बात

हिन्दू शास्त्रों में मेहमान को भगवान का दर्जा दिया जाता है और यही कारण है कि कहा जाता है घर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की अच्छे से आदर सम्मान करना चाहिए। हालाँकि इसी बारे में कुछ ऐसी भी बातें भी बताई गई है जिन्हें मेहमानों को कभी नहीं पूछना चाहिए। जी हाँ और यह बातें विष्णु पुराण में बताई गई है। आइए आज आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

- विष्णु पुराण के अनुसार अगर कोई मेहमान घर आए तो उससे कभी भी यह नहीं पूछना चाहिए कि उसने कहां से और कितनी पढ़ाई की है। जी हाँ क्योंकि अगर वो कम पढ़ा-लिखा होगा तो हो सकता है कि इस प्रश्न का उत्तर बताने में वह असहज हो जाए।

- विष्णु पुराण के अनुसार अगर आपके घर कोई मेहमान आए तो उससे कभी भी उसकी आमदनी को लेकर सवाल नहीं करना चाहिए। जी हाँ क्योंकि हो सकता है इससे उसको शर्मिंदगी महसूस हो।

- विष्णु पुराण के अनुसार अगर घर कोई मेहमान आता है तो उससे कभी भी जाति, धर्म या फिर गोत्र के बारे में नहीं पूछना चाहिए। हो सकता है कि इससे सामने वाले व्यक्ति को बुरा लग जाए।

- इसके अलावा विष्णु पुराण में आयु के बारे में बताया गया है कि समय के साथ मनुष्यों की आयु सीमा घटती जाएगी। केवल यही नहीं बल्कि मनुष्य की आयु का अंत बीस वर्ष में ही होने लगेगा। इसके अलावा कलयुग में लोगों के सिर के बाल कम उम्र में ही सफेद होने लगेंगे।

हरतालिका तीज पर इन मन्त्रों के जाप से हर मुराद होगी पूरी

नहीं हो रही है शादी या अच्छा नहीं चल रहा शादीशुदा जीवन तो हरितालिका तीज पर करें यह खास उपाय

सुख-शांति और समृद्धि के लिए गणेश चतुर्थी के दिन करें मयूरेश स्त्रोतम् का पाठ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -