Share:
मैडम तुसाद म्यूज़ियम में लगेगी विराट कोहली की प्रतिमा
मैडम तुसाद म्यूज़ियम में लगेगी विराट कोहली की प्रतिमा

नई दिल्ली: भारत की कई मशहूर हस्तियों की मूर्तियों से सजा दिल्ली का मैडम तुसाद म्यूज़ियम, अब अपने म्यूज़ियम में एक और जाने माने भारतीय की मोम की प्रतिमा लगाने जा रहा है. ये प्रतिमा होगी, शानदार बल्लेबाज़ और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की. खबरों के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की मोम की बनी मूर्ति इस म्यूजियम की शोभा बढ़ाएगी.

गौरतलब है कि कप्तान विराट कोहली ने मैडम तुसाद टीम से मिल चुके हैं. लंदन से विश्व विख्यात कलाकारों की एक टीम ने आकर उनका नाप भी लिया है. इस बारे में कप्तान विराट ने कहा, ‘मेरे लिए यह बहुत ही गर्व की बात है. मैं मैडम तुसाद टीम को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे ऐसी जिंदगी भर साथ रहने वाली याद दी है.’ उल्लेखनीय है कि 12 साल पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पदार्पण से लेकर अंडर-19 वर्ल्ड कप में जीत और टीम इंडिया का कप्तान बनने तक कोहली को कई पुरस्कारों से नवाज़ा जा चुका है, जिनमे पद्मश्री, आईसीसी द्वारा साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का अवार्ड और बीसीसीआई द्वारा सर्वश्रेष्ठ इंटरनेशनल क्रिकेटर का अवार्ड प्रमुख है .

आपको बता दें कि कोहली से पहले इस म्यूज़ियम में क्रिकेट के खुदा कहे जाने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर,भारत को पहली बार विश्व कप जिताने पूर्व कप्तान कपिल देव, फ्लाइंग सिक्ख के नाम से मशहूर भारतीय धावक मिल्खा सिंह और फुटबॉल के महान खिलाड़ी स्पेन स्टार लियोनेल मेसी जैसे खिलाड़ियों की प्रतिमाएं लगी हुई हैं. 

सचिन ने बताया खेल और पढाई में सामंजस्य का महत्व

क्या आप जानते है आईपीएल की RCB के बारे में यह बातें....

सचिन से लेकर इन खिलाड़ियों पर भी है बॉल टेम्परिंग के आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -