रोहित शर्मा के बाद यह कारनामा करने वाले विराट कोहली बने दूसरे खिलाड़ी
रोहित शर्मा के बाद यह कारनामा करने वाले विराट कोहली बने दूसरे खिलाड़ी
Share:

नई दिल्लीः भारत ने साउथ अफ्रीका को पुणे टेस्ट मैच में बड़े अंतर से हराकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में विराट ने जबरदस्त पारी खेलते हुए शानदार डबल सेंचुरी ठोंकी। इसके साथ ही विराट ने कई विराट रिकॉर्ड ने अपने नाम दर्ज कर लिए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच खिताब दिया गया। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी विराट कोहली ने अब मैन ऑफ द मैच का खिताब जीत लिया।

इसके साथ ही विराट कोहली आइसीसी के चारों टूर्नामेंट में मैन ऑफ द मैच खिताब जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। विराट कोहली से पहले रोहित शर्मा ये कमाल कर चुके थे। कोहली ने वनडे विश्व कप, टी20 विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी और अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी मैन ऑफ द मैच का खिताब जीत लिया। विराट से पहले रोहित शर्मा आइसीसी के सभी टूर्नामेंट में ये खिताब जीत चुके हैं। अब रोहित के बाद विराट ये कमाल करने वाले दूसरे क्रिकेटर बन गए।

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था और दोनों पारियों में शतक लगाकर ये उपलब्धि हासिल कर ली थी। वो इससे पहले वनडे विश्व कप, टी20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी में ये खिताब जीत चुके थे। विशाखापत्तनम के बाद उन्होंने आइसीसी के सभी टूर्नामेंट में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले पहले क्रिकेटर बने और इसके ठीक बाद पुणे में ये खिताब जीतकर विराट भी उनसे साथ इस क्लब में शामिल हो गए। रोहित और विराट के अलावा दुनिया में किसी खिलाड़ी ने यह कमाल नहीं किया है।

खतरे में पाक कप्तान की कुर्सी, टीम के शर्मनाक प्रदर्शन से खफा पीसीबी

सौरव गांगुली चुने गए बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

सौरव गांगुली के बीसीसीआई चीफ बनने से कोच रवि शास्त्री के कट सकते हैं पंख, जानें मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -