कोहली ने तूफानी बल्लेबाज गेल को पछाड़ा, बनाया एक और कीर्तिमान...
कोहली ने तूफानी बल्लेबाज गेल को पछाड़ा, बनाया एक और कीर्तिमान...
Share:

भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार नाबाद 82 रनो की पारी के बाद टी-20 के फॉर्मेट में सबसे तेज 1500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. कोहली ने अपनी 39वीं पारी के दौरान यह कीर्तिमान बनाया है. इस रिकॉर्ड में उन्होंने वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को भी पछाड़ दिया है जिन्होंने 45 पारी खेली.

बता दे की यह दोनों ही खिलाडी IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं और अब ये दोनों खिलाडी वर्ल्ड T20 के सेमीफाइनल मुकाबले में 31 मार्च को आमने सामने होंगे.

बता दे की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच नॉकऑउट मैच में कोहली ने 51 गेंदों पर नाबाद 82 बनाए थे जिसकी बदौलत भारत ने कंगारू टीम के खिलाफ जीत दर्ज़ की थी. इसके साथ ही विराट टी20 में सबसे तेज 1500 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, जिसके लिए उन्होंने सिर्फ 39 पारियां खेलीं.

इतना ही नहीं, 1500 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में कोहली का औसत भी सबसे ज्यादा है. कोहली 55.42 की औसत से खेल रहे हैं. कोहली इस दौरान छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक 50 से ज्यादा रन की रिकॉर्ड पारियां खेलने वाले क्रिस गेल और ब्रेंडन मैकलम के साथ भी जुड़ गए. गेल ने टी20 में दो शतक और 13 अर्धशतक तथा मैकुलम ने दो शतक और 13 अर्धशतक बनाए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -