विराट कोहली ने की रोहित के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

Nov 26 2018 12:16 PM
विराट कोहली ने की रोहित के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय अपने शानदार फॉर्म में चल रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि टीम इंडिया वर्तमान में आॅस्ट्रेलिया दौरे पर गई है और टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल ली है। वहीं इसके बाद अब टीम को आॅस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेलनी है जो आगामी दिनों में शुरू होने वाली है। यहां बता दें कि टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को सिडनी में तीसरे टी20 मैच में नाबाद फिफ्टी लगाते हुए भारत को ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से जीत दिलाई। वहीं भारत ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की है। 

दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें बढ़ी, तीन महीने के लिए टीम में नहीं होगा ये स्टार गेंदबाज़

यहां हम आपको बता दें कि टीम के कप्तान विराट ने मैच विजयी पारी खेलने के साथ ही एक खास विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। यहां बता दें कि विराट ने इस मैच में 61 रनों की नाबाद पारी खेली और यह उनका अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 19वां अर्द्धशतक था। वहीं उन्होने इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की है। 

इतिहास रचने से पहले ठीक से सो भी नहीं पाई थी मैरीकॉम, खुद किया खुलासा

गौरतलब है कि टीम इंडिया के धुंआधार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बीते दिनों वेस्टइंडीज के साथ हुए मैचों में कई रिकॉर्ड बनाए थे। वहीं बता दें कि अब तक इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में इन दो भारतीय दिग्गजों का दबदबा रहा है। साथ ही इस मामले में रोहित और विराट के बाद न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल आते हैं जो 75 मैचों में 16 फिफ्टी लगा चुके हैं। उनके नाम सबसे ज्यादा 2271 रनों का रिकॉर्ड दर्ज हैं।


खबरें और भी 

विराट कोहली ने टीम इंडिया को दिलाई रोमांचक जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

दीपा ने वॉल्ट इवेंट में जीता कांस्य पदक

महिला टी20 विश्वकप: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल जंग आज