अब इस रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं विराट
अब इस रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं विराट
Share:

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने अपने डेब्यू से लेकर बहुत से रिकॉर्ड तोड़े हैं और बहुत से नए रिकॉर्ड भी अपने नाम किये हैं। अमूमन हर मैच में वो कोई न कोई नया कारनामा कर दिखाते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश नहीं है और विराट इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में तीन मैचों में 101.25 के औसत से 405 रन बना चुके हैं. विराट के पास इस सीरीज में एक और रिकॉर्ड तोड़ने का अवसर है।

यह रिकॉर्ड है किसी भी बहरतीय बल्लेबाज द्वारा एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का और यह रिकॉर्ड फिलहाल सुनील गावस्कर के नाम है। 1970-71 में अपनी पहली ही सीरीज में गावस्कर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 774 रन बनाये थे और अभी तक किसी भारतीय बल्लेबाज ने यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ा है। गावस्कर ने 1970-71 की सीरीज में चार टेस्टों में 154.80 के औसत से 774 रन बनाए थे।

गावस्कर ने इसके बाद 1978-79 में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में छह टेस्टों में 91.50 के औसत से 732 रन बनाये थे। इन दोनों ही सीरीज में गावस्कर ने 4-4 शतक ठोके थे। विराट ने 2015 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गावस्कर के 4 शतकों की बराबरी कर दी थी लेकिन वो सीरीज में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड से महज 82 रन पीछे रह गए थे। विराट अभी जिस तरह की फॉर्म में नजर आ रहे हैं उससे लगता है कि इस सीरीज में वो इस रिकॉर्ड को तोड़ने का कारनामा कर दिखाएँगे। अभी सीरीज में दो टेस्ट बाकी है और इन चार पारियों में साढ़े तीन सौ रन बनाने के पूरे अवसर हैं।

Death Anniversary : हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद

7 स्थान पर सिंधू, 10वे स्थान पर पहुंची नेहवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -