मेक्सिको में लगातार हो रही हिंसक घटनाओं में बढ़ोतरी
मेक्सिको में लगातार हो रही हिंसक घटनाओं में बढ़ोतरी
Share:

मैक्सिको: विश्वभर में पिछले कुछ दिनों में बहुत सारे देशों में आत्मघाती हमलो और हिंसक घटनाओ में इजाफा हुआ है. अब मैक्सिको में भी हत्याओं के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं जानकारी के मुताबिक वर्ष 2018 की पहली तिमाही में हिंसक अपराधों में 7,667 लोगों की हत्याएं हुई हैं.  अभी तक वर्ष 2017 में सबसे अधिक 25,339 लोगों की हत्याएं हुई थी. 

यह आकड़े पिछले साल की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक है. सरकारी आंकड़ों से मिली जानकारी के मुताबिक मैक्सिको सुरक्षा सेवाओं के अनुसार वर्ष 2017 में इस दौरान 6,406 लोंगों की हिंसक घटनाओं में हत्या की गई. 23 अप्रैल को यहाँ की सरकार की ओर जारी किए गए डाटा के मुताबिक हिंसक घटनाओं के दौरान सबसे हिंसक महीना मार्च का रहा जिसमें 2,729 लोगों की हत्या की गई. इसके बाद जनवरी में 2,549 और फरवरी में 2,389 हत्याएं हुईं. 

जारी की गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले गिरोहों, तेल चोरी करने, अपहरण, वसूली तथा अन्य अपराधिक गतिविधियों के दौरान यह हिंसक घटनाए हुईं.10 साल पहले इन आंकड़ों का आंकलन शुरू किया गया था. ताज़ा रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में एक जुलाई को होने वाले चुनावों को मद्देनजर रखते हुए इन हिंसक घटनाओं में इजाफा हो रहा है.

एक बार फिर दुल्हन बनी 'नागिन 3" की एक्ट्रेस

वीजा में उलझा इस उभरते खिलाड़ी का भविष्य

विश्व पुस्तक दिवस 2018 पर ख़ास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -