राजस्थान जला हनुमान जयंती के नाम पर, लगी धारा 144
राजस्थान जला हनुमान जयंती के नाम पर, लगी धारा 144
Share:

पाली :बिहार और पश्चिम बंगाल रामनवमी के दिन से जल रहे है. अब राजस्थान में पाली जिले के जैतारण इलाके में हनुमान जयंती को लेकर दिलो में आग लग गई है. हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो जाने के बाद धारा 144 लगा दी गई है. बताया जा रहा है कि शाम 4 बजे के करीब हनुमान जयंती का जुलूस नयापुरा इलाके से गुजर रहा था. तभी दो समुदायों के बीच दुकान के बाहर नारेबाजी को लेकर बहस हो गई और फिर दोनों तरफ से पथराव होने लगा.

इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, कुछ लोगों ने आगजनी शुरू कर दी. वहां खड़ी बस और मोटरसाइकिल में आग लगा दी गई. इस दौरान 9 वाहन जलकर खाक हो गए. इसके अलावा सड़क किनारे 8 दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया गया. पथराव में 12 लोगों को चोट आई हैं, जिसमें 3 पुलिसकर्मी भी घायल हैं. घटना की सूचना मिलते ही पाली के जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और जलदाय मंत्री सुरेंद्र गोयल भी पहुंच गए. पुलिस प्रशासन के अनुसार अब हालात काबू में हैं. जैतारण कस्बा शुरू से ही सांप्रदायिक विवाद के लिए जाना जाता है. इससे पहले भी पांच से छह बार वहां सांप्रदायिक दंगे हो चुके हैं.

संवेदनशील इलाका होने के बावजूद इस बार हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान पुलिस बल काफी कम था. इसी वजह से दोनों समुदायों को जुलूस के दौरान आमने-सामने होने का मौका मिल गया. गौरतलब है कि बिहार और पश्चिम बंगाल में राम नवमी के दिन निकाले गए जुलुस के बाद भी इसी तरह की हिंसा हुई थी जिसके बाद दोनों सुबो के हालत अराजकता पूर्ण हो गए है और अभी भी हालत में सुधार नहीं है वही अब राजस्थान भी समुदायक हिंसा की आग में जल रहा है.  

हिंसा की आग: बिहार के छः जिलों में हालात बेकाबू

भागलपुर हिंसा: मंत्री के बेटे सहित 8 के खिलाफ FIR दर्ज

भागलपुर में भड़की जातीय हिंसा में आगज़नी और गोलीबारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -