जम्मू - कश्मीर में भड़की हिंसा
जम्मू - कश्मीर में भड़की हिंसा
Share:

जम्मू - कश्मीर। जम्मू - कश्मीर राज्य में एक बार फिर तनाव व्याप्त हो गया। इतना ही नहीं यहां पर हिंसा की घ् ाटनाऐं हुई हैं। लोगों ने यहां पर पथराव और विरोध किया है। हालांकि पथराव में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं मिली है। इस मामले में पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि सोपोर, शोपियां, कुलगाम, बारामूला, हंदवाड़ा, बांदीपुरा और पुलवामा जिले में जुमे की नमाज़ अता करने के बाद कुछ लोगों ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों व अन्य लोगों की ओर पथराव कर दिया। हालांकि पथराव में किसी को चोट नहीं पहुंची है।

इस तरह की करीब 21 घटनाऐं हुई हैं। इस मामले में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। इस मामले में अधिकारियों ने सीआरपीएफ व प्रदर्शनकारियों के बीच 16 अगस्त को विभिन्न झड़पों में चार आम लोगों की मौत के विरूद्ध अलगाववादियों के मार्च के आहवान को ध्यान में रखा गया। ऐसे में बड़गाम जिले के कुछ क्षेत्रों में कफ्र्यू लगा दिया गया। इस मामले में पुलिस अधिकारी द्वारा कहा गया कि अनंतनाग, पाम्पोर, शोपियां, बारामूला आदि क्षेत्रों में कफ्र्यू जारी रखा गया।

इस मामले में प्रदर्शनकारियों से शांति की पहल करते हुए वार्ता से परेशानी को हल करने की बात कही गई। इस मामले में उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुडा ने कहा कि सुरक्षा बलों से अधिकतम संयम रखने कके लिए कहा गया है। दूसरी ओर जो प्रदर्शनकारी हैं उन्हें यह ध्यान रखना होगा कि सुरक्षाबलों और पुलिस बल के ही साथ इनके ठिकाने पर हमले न किए जाऐं। ऐसे में स्थिति वार्ता वाली हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी को अपना आत्मनिरीक्षण करने की आवश्यकता है। यह भी देखना होगा कि विरोध के कैलेंडर कहां से आ रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -