दुनिया में हैं बहुत से अजीबो गरीब नाम वाले गांव, नही सुने होंगे आपने
दुनिया में हैं बहुत से अजीबो गरीब नाम वाले गांव, नही सुने होंगे आपने
Share:

ये तो सुना है की गाँवो के अजीबो गरीब नाम होते हैं। आपने भी बहुत से ऐसे गांव के नाम सुने होंगे जो अजीब लगते हैं लेकिन क्या ऐसे नाम सुने हैं कभी twitter.com, facebook.com या snapdeal.com .हैं ना ये अजीब नाम। हमने तो ये सोशल मीडिया में ही नाम सुने हैं। जी हाँ ये सच है हम आपको बताते हैं इन अजीब गाँव के बारे में। आपको ये भी बता दे उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर ज़िले में मशहूर ई कॉमर्स कंपनी ‘Snapdeal.com नगर‘ नाम का गांव भी मौजूद है।

* एक किडनी वाला गांव – यहाँ के हर इंसान के पास एक ही किडनी है इसलिए इसका नाम ही ऐसा रलख दिया। यहाँ के लोग अपनी एक किडनी 2000 में बेच चुके हैं।

* गांव का अपना अलग सूरज - इटली का एक छोटा सा गांव ‘विगानेला’ जहा सूरज की किरणे नही पहुँचती क्योंकि ये एक घाटी के निचे बना हुआ है इसलिए यहाँ के कुछ इंजीनियर्स और आर्किटेक्‍ट्स ने मिलकर एक बड़ा-सा आइना बनाया है जिसके रिफ्लेक्शन से यहाँ सूर्य की रौशनी पहुंचती है।

* बिना दरवाज़े का गांव - भारत के महाराष्ट्र में ‘शनि सिंगनापुर‘ नाम के इस गांव में किसी भी घर में एक भी दरवाज़ा नहीं है। इस गांव को अपने अनोखे घर के लिए जाना जाता है।

* एम्सटर्डम में डाइमेंशिया - एम्सटर्डम के पास एक गांव है,जिसका नाम ‘डाइमेंशिया’ है। यहां हर किसी को कुछ न कुछ समस्‍या है। इस गाँव में सब कुछ है ,और यहाँ तक कि यहां हर एक घर में कैमरे लगे हैं, ताकि हर चीज़ पर निगरानी रखी जा सके।

* ये गांव है पूरा नीला - स्पेन में एक गाँव है जिसका नाम ‘जुज़कार’ है। यहाँ सोनी पिक्‍चर्स की ओर से एक थ्रीडी फिल्‍म के लिए यहां 12 युवाओं ने अपने घरों को नीले रंग का कर लिया था ,बाद में सभी ने अपने घरों को नीला कर दिया है।

क्या प्रसून जोशी को जानते है आप ?

बार्बी की तरह दिखने वाली वलेरिया अब और खूबसूरत हो गयी है

चीनी कम की सेक्सी स्वीनी अब कुछ इस अंदाज में रहती है

ये Borders वैसी नहीं हैं जैसा आप सोचते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -