विजेन्दर का अगला मुकाबला आस्ट्रेलिया के होप से
विजेन्दर का अगला मुकाबला आस्ट्रेलिया के होप से
Share:

नई दिल्ली : भारत के पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह विश्व मुक्केबाजी संगठन (WBO) के एशिया सुपर मिडिलवेट चैम्पियनशिप मुकाबले में 16 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के कैरी होप से भिड़ेंगे. 30 वर्षीय विजेंदर का यह छठवां पेशेवर मुकाबला होगा.इस फाइट को रिटर्न ऑफ़ सिंह का नाम दिया गया है.

उन्होंब तक खेले गए अपने पांचों पेशेवर मुकाबलों में जीत दर्ज की है. पहले यह मुकाबला 11 जून को होना था, लेकिन इसे टाल कर 16 जुलाई को कराने का फैसला किया गया. मुकाबला त्यागराज स्टेडियम में होगा.

विश्व के पूर्व नंबर एक मुक्केबाज, 2008 ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाले और 2009 में विश्व चैम्पियनशिप जीतने वाले विजेंदर के पेशेवर करयिर का यह अभी तक का सबसे कठिन मुकाबला होगा. क्योंकि उनके विपक्षी आस्ट्रेलिया के होप के पास 12 वर्षो का अनुभव है.

विजेंदर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं भारत में मुकाबले के लिए उत्साहित हूं. अपने घर में अपने लोगों के सामने रिंग में उतरना मेरे लिए खास मौका होगा. इसलिए मैं आराम नहीं कर रहा हूं और लगातार अभ्यास कर रहा हूं ताकि इस मैच में अपना शर्वश्रेष्ठ दे सकूँ.

वेल्स में पैदा हुए होप पूर्व मिडिलवेट यूरोपियन चैम्पियन हैं और उन्होंने अपने 30 मुकाबलों में से 23 में जीत हासिल की है. 

होप ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “वह (विजेंदर) पेशेवर मुक्केबाजी में पिछले एक साल से हैं. इससे पहले उन्होंने ओलम्पिक में पदक भी हासिल किया था और वह विश्व चैम्पियनशिप में भी विजेता रहे थे, लेकिन मैं यह सब पहले से देख चुका हूं. मेरे पास 12 वर्षों का अनुभव है. मैं जानता हूं कि उन्हें लोगों का समर्थन मिलेगा, लेकिन मुझे मुकाबले में कमजोर बताया जाना पसंद है. दबाव उन पर है, उन्हें ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है.”

मुकाबले की प्रायोजक कंपनी भारत की इनफिनिटी ओपटिमल सोल्यूशन (IOS) और ब्रिटेन की क्वींसबेरी प्रमोशन ने इस मौके पर कहा कि मुकाबले के टिकटों बिक्री आज से शुरू हो जाएगी. 

IOS के निर्देशक नीरव तोमर ने कहा, “हमें स्टेडियम के फुल होने की उम्मीद है. टिकट की कीमत 1000 से 15,000 रुपये तक रखे गई है.

आप को बता दें कि इस मुकाबले का पहला टिकट भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और विजेंदर के दोस्त वीरेंद्र सहवाग को दिया गया. सहवाग ने मुकाबले के लिए दोनों खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -