मुलायम के खिलाफ केस दर्ज कराने वाले IPS के घर विजिलेंस का छापा
मुलायम के खिलाफ केस दर्ज कराने वाले IPS के घर विजिलेंस का छापा
Share:

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के खिलाफ धमकी देने का केस दर्ज कराने वाले IPS अधिकारीअमिताभ ठाकुर के घर मंगलवार को विजिलेंस टीम ने आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में छापा मारा. अमिताभ के खिलाफ इस मामले में डिपार्टमेंटल इन्क्वायरी भी चल रही है. अमिताभ ने इस जांच को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. इस मामले में मंगलवार को सुनवाई होनी है.

मुख्यमंत्री पर लगाए आरोप

अमिताभ का आरोप है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ऑर्डर पर DG विजिलेंस भानु प्रताप सिंह उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर भानु प्रताप का कहना था कि यह रेड नहीं थी यह तो कोर्ट के आदेश पर सर्च था और 40 नहीं, सिर्फ 15 लोगों की टीम में ही अमिताभ के घर सर्चिंग कार्रवाई की थी. उन्होने बताया कि अमिताभ के घर से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं. बता दें कि पिछले दिनों हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को अमिताभ और उनकी पत्नी नूतन को टॉर्चर नहीं करने के निर्देश दिए थे.

क्या है मामला?

भानु प्रताप ने 10 जुलाई को मुलायम का एक ऑडियो टेप जारी किया था. इसमें मुलायम, अमिताभ को एक पुरानी घटना का जिक्र करते हुए सुधरने के लिए कह रहे थे. अमिताभ का आरोप है कि UP के मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ उनकी पत्नी नूतन ठाकुर के मोर्चा खोलने और लोकायुक्त में शिकायत करने की वजह से मुलायम ने उन्हें धमकी दी थी. वहीं सपा का कहना था कि मुलायम ने उन्हे सिर्फ समझाईश दी थी.

इसके बाद मामले में ठाकुर ने मुलायम के खिलाफ केस करने की अर्जी दी थी लेकिन पुलिस ने केस दर्ज करने से मना कर दिया था. इसके बाद ठाकुर ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था और अदालत ने केस दर्ज करने का आदेश दिया था. हालांकि मुलायम पर केस दर्ज करने के बाद अमिताभ के खिलाफ भी रेप केस दर्ज हुआ था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -