जानिये वियतनाम में है यह अवश्य देखने योग्य स्थान
जानिये वियतनाम में है यह अवश्य देखने योग्य स्थान
Share:

वियतनाम, एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला दक्षिण पूर्व एशियाई रत्न, सांस्कृतिक विरासत, आश्चर्यजनक परिदृश्य और जीवंत शहरों की समृद्ध टेपेस्ट्री का दावा करता है। अपने हरे-भरे चावल के खेतों से लेकर अपने हलचल भरे महानगरों तक, वियतनाम एक अविस्मरणीय यात्रा अनुभव प्रदान करता है। चाहे आप ऐतिहासिक स्थलों, लुभावने प्राकृतिक आश्चर्यों, या हलचल भरे बाजारों की तलाश करें, वियतनाम में सब कुछ है। इस लेख में, हम आपको इस मनोरम देश में घूमने के लिए कुछ शीर्ष स्थानों की आभासी यात्रा पर ले जाएंगे।

1. हा लॉन्ग बे: यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल और एक प्रतिष्ठित प्राकृतिक आश्चर्य, हा लॉन्ग बे उत्तरी वियतनाम में स्थित एक लुभावनी जगह है। पन्ना के पानी से हजारों चूना पत्थर की चट्टानें और टापू नाटकीय रूप से ऊपर उठते हैं, जिससे एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला समुद्री दृश्य बनता है। हा लॉन्ग बे के माध्यम से एक क्रूज आपको छिपी हुई गुफाओं का पता लगाने, कायाकिंग करने और आश्चर्यजनक सूर्यास्त देखने की अनुमति देता है। यह अलौकिक सेटिंग शांति में अविस्मरणीय पलायन का वादा करती है।

2. होई एन: जब आप वियतनाम के केंद्रीय तट पर स्थित एक आकर्षक शहर होई एन की प्राचीन सड़कों पर घूमते हैं तो समय में पीछे जाएँ। होई एन अपनी अच्छी तरह से संरक्षित वास्तुकला, वियतनामी, चीनी और जापानी प्रभावों के मिश्रण के लिए प्रसिद्ध है। शहर की लालटेन से जगमगाती सड़कें, हलचल भरे बाज़ार और नदी के किनारे का माहौल इसे घूमने के लिए एक जादुई जगह बनाते हैं। प्रामाणिक वियतनामी व्यंजनों का स्वाद लेने और किफायती कीमतों पर दर्जी के बने कपड़ों की खरीदारी करने का मौका न चूकें।

3. हो ची मिन्ह सिटी (साइगॉन): वियतनाम का सबसे बड़ा और सबसे जीवंत शहर, हो ची मिन्ह सिटी, पुराने और नए का एक मनोरम मिश्रण पेश करता है। युद्ध अवशेष संग्रहालय और वियतनाम युद्ध के अवशेष क्यू ची सुरंगों में शहर के इतिहास का अनुभव करें। जीवंत बेन थान बाज़ार का अन्वेषण करें, जहाँ आप स्थानीय हस्तशिल्प, वस्त्र और स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड की खरीदारी कर सकते हैं। अपनी हलचल भरी सड़कों, आधुनिक गगनचुंबी इमारतों और ऐतिहासिक स्थलों के साथ, हो ची मिन्ह सिटी देश की गतिशील ऊर्जा को प्रदर्शित करता है।

4. रंग: परफ्यूम नदी के किनारे बसा, ह्यू शाही इतिहास से भरा एक शहर है। वियतनाम की पूर्व राजधानी इंपीरियल गढ़ का घर है, जो यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल है और गुयेन राजवंश की शक्ति का प्रतीक है। पूरे शहर में बिखरे हुए विस्तृत शाही मकबरों का अन्वेषण करें और थिएन म्यू पैगोडा की शांत सुंदरता को देखने के लिए परफ्यूम नदी के किनारे नाव की सवारी करें।

5. सापा: प्रकृति प्रेमियों और रोमांच चाहने वालों के लिए सापा एक अवश्य घूमने लायक जगह है। उत्तरी वियतनाम के पहाड़ी क्षेत्र में स्थित सापा अपने सीढ़ीदार चावल के खेतों और रंगीन जातीय पहाड़ी जनजातियों के लिए प्रसिद्ध है। सुरम्य परिदृश्यों के माध्यम से ट्रेक करें, हमोंग, रेड डाओ और अन्य जातीय समुदायों का सामना करें, और उनकी अनूठी परंपराओं और जीवन शैली में डूब जाएं।

6. दा नांग और माई खे बीच: दा नांग एक तटीय शहर है जिसने अपने प्राचीन समुद्र तटों और आधुनिक विकास के लिए लोकप्रियता हासिल की है। माई खे बीच, जिसे अक्सर चाइना बीच भी कहा जाता है, रेत का एक सुनहरा विस्तार है जो धूप सेंकने और पानी के खेलों के लिए आदर्श है। डा नांग में रहते हुए, संगमरमर के पहाड़ों की यात्रा करें, जो बौद्ध पैगोडा और गुफाओं के साथ पांच चूना पत्थर की पहाड़ियों का एक समूह है, जो शहर और समुद्र तट के शानदार दृश्य पेश करता है।

7. फोंग न्हा-के बंग राष्ट्रीय उद्यान: यदि आप रोमांच के शौकीन और प्रकृति प्रेमी हैं, तो फोंग न्हा-के बैंग नेशनल पार्क एक स्वर्ग है, जिसकी खोज की जा रही है। दुनिया की सबसे बड़ी गुफा, सोन डूंग और कई अन्य मनोरम गुफाओं का घर, यह राष्ट्रीय उद्यान रोमांचक गुफा अनुभव और लुभावने चूना पत्थर के परिदृश्य प्रदान करता है।

यह है बिहार के पर्यटन स्थल है, जानिये

ओडिशा के पर्यटन स्थलों के बारे में जानिये

यात्रा के तरीकों में परिवर्तन कर रही ये चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -