वाशिंगटन उन प्रतिबंधों को लगाने के लिए तैयार है जो परमाणु समझौते से असंगत हैं: अमेरिका
वाशिंगटन उन प्रतिबंधों को लगाने के लिए तैयार है जो परमाणु समझौते से असंगत हैं: अमेरिका
Share:

वियना: अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ईरान परमाणु समझौते पर वियना वार्ता उत्पादक थी, और उम्मीद है कि तेहरान अगले सप्ताह होने वाली चर्चाओं में अधिक रचनात्मक रवैया दिखाएगा। संयुक्त राज्य अमेरिका और ईरान के बीच परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने के लिए संबंधित कदमों पर औपचारिक चर्चा, औपचारिक रूप से संयुक्त व्यापक कार्य योजना (जेसीपीओए) के रूप में जाना जाता है, केवल प्रारंभिक कदम थे, लेकिन "उत्पादक और व्यवसायिक", राज्य के एक वरिष्ठ विभाग ने संवाददाताओं को बताया। 

अधिकारी ने कहा, "एक ही समय में, अभी भी इस बारे में एक सवाल बना हुआ है कि क्या उद्देश्य की गंभीरता और अनुपालन के इरादे से अमेरिका ने ईरान को दिखाया है या नहीं। हमने कुछ संकेत देखे लेकिन निश्चित रूप से पर्याप्त नहीं हैं।" समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी ने दोहराया कि वाशिंगटन उन प्रतिबंधों को उठाने के लिए तैयार है जो परमाणु समझौते से असंगत हैं। अधिकारी ने कहा, "मैं इस बात पर ध्यान दिए बिना कहूंगा कि यह हमारी स्थिति है, सभी प्रतिबंध जो जेसीपीओए के साथ असंगत हैं और ईरान के जेसीपीओए से होने वाले लाभों से असंगत हैं, हम उठाने के लिए तैयार है, उन सभी का मतलब यह नहीं है क्योंकि कुछ ऐसे हैं जो वैध प्रतिबंध हैं।"

वही इस बीच, ईरान के उप विदेश मंत्री अब्बास अराची ने भी शुक्रवार को कहा कि तेहरान अपनी वर्तमान परमाणु गतिविधियों के कुछ हिस्सों को तब तक नहीं रोकेगा जब तक कि अमेरिका प्रतिबंधों को वापस नहीं लेता और सौदे पर वापस नहीं लौटता। शुक्रवार को, ईरान, यूके, चीन, फ्रांस, रूस और जर्मनी के राजनयिक प्रतिनिधियों ने ईरान पर प्रतिबंध हटाने और एजेंडे के शीर्ष पर परमाणु कार्यान्वयन उपायों के साथ वियना में वार्ता फिर से शुरू की।

ये है दुनिया का सबसे महंगा मास्क, कीमत उड़ा देगी होश

इंडोनेशिया भूकंप में छह लोगों की गई जान: प्रवक्ता

तेलंगाना में कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए 2909 संक्रमित केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -