विडियो: नन्हे उस्ताद की कुकिंग का जादू, लाखो में है कमाई

'सपूत के पैर पालने में ही दिख जाते है' यह कहावत आपने अपने माता-पिता के मुख से कभी न कभी तो सुनी ही होगी. इस कहावत को कोच्चि में रहने वाले 6 वर्षीय निहाल राज ने सच कर दिखाई है. यह मासूम यूट्यूब सेलेब्रिटी और उद्यमी हैं. फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग जैसे लोग इस बच्चे फनलिस्ट में शामिल है.

जिस उम्र में बच्चो का पूरा ध्यान सिर्फ खेलने और अपने बचपन को एन्जॉय करने में रहता है. उस उम्र में निहाल अपने कुकिंग टैलेंट की वजह से यूट्यूब पर लाखो रूपए कमा रहा है. निहाल का यूट्यूब पर KichaTube - "The Little Chef" नाम से चैनल है. जहाँ वह कुकिंग से जुड़े विडियो पोस्ट करता है. जिस पर हजारो हिट्स मिलते है.

निहाल के माता पिता बताते है की. महज 4 साल की उम्र में वह मां को किचेन में काम करते हुए बड़े गौर से देखता था. साथ ही वह अपनी माँ से नई नई रेसिपीज़ के बारे में जाने के लिए हमेशा उत्सुक रहता हाथ. इसके अलावा वह टीवी पर आने वाले तमाम कककिंग शो की नक़ल उतरता था. उसकी इस नक़ल का निहाल के पिता ने विडियो बना कर यूट्यूब पर अपलोड कर दिया था. जिसे लोगो ने ख़ासा पसंद किया.

इस विडियो को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना कुकिंग संचालित करने वाले एलेन डेजेनेरस ने देखा. जिसके बाद निहाल उन्ही की देखरेख में अपने कुकिंग शो कर रहा है. जिससे उसके एक शो की कमाई लाखो रूपए है.

 

यहाँ आने वाली हर ट्रैन की रफ़्तार हो जाती है धीमी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -