वाइबर में Gif इमेज भेजना हुआ संभव, बैकअप व रीस्टोर फ़ीचर भी दिया गया
वाइबर में Gif इमेज भेजना हुआ संभव, बैकअप व रीस्टोर फ़ीचर भी दिया गया
Share:

वाइबर मैसेंजिंग एप्प ने अपने एंड्रॉयड और आईओएस ऐप के लिए एक अपडेट जारी करते हुए कई नए फ़ीचर जोड़े हैं. इस अपडेट के मुख्य आकर्षण जिफ इमेज सपोर्ट और बैकअप-रीस्टोर फ़ीचर हैं. जो सबसे अहम फ़ीचर है वह है जिफ इमेज सपोर्ट. मैसेंजर की तरह अब यूज़र वाइबर में भी बातचीत के दौरान जिफ इमेज भेज पाएंगे. एक ब्लॉग में इस स्मार्ट फ़ोन के फीचर्स के बारे बताया गया है जिसमे लिखा है कि,"वाइबर आईओएस और एंड्रॉयड के लेटेस्ट अपडेट के बाद यूज़र टेक्स्ट मैसेज हिस्ट्री को क्लाउड सर्विस (आईक्लाउड या गूगल ड्राइव) पर सेव कर पाएंगे.

बाद में इसी फोन नंबर पर रीस्टोर भी कर पाएंगे. चाहे उस नंबर को किसी और डिवाइस पर ही एक्टिवेट ही क्यों ना किया जा रहा हो, बस ऑपरेटिंग सिस्टम अलग नहीं होना चाहिए." इसके अलावा ऐप में मनी ट्रांसफर के लिए वेस्टर्न यूनियन टेक को इंटिग्रेट किया गया है. इस सेवा का फायदा 200 देशों के यूज़र उठा पाएंगे. यूज़र अब इन देशों में वेस्टर्न यूनियन एजेंट को कैश भेज पाएंगे. 50 देशों में तो बैक अकाउंट में भी कैश भेजना संभव होगा.

नए अपडेट के बाद यूज़र टेक्स्ट हिस्ट्री को मैनुअली सेव कर पाएंगे, यानी भविष्य में किसी कारणवश ऐप रीइंस्टॉल करने की स्थिति में सारे मैसेज को फिर से स्टोर करना संभव होगा. आईओएस यूज़र के लिए ऐप्पल वॉच ओएस सपोर्ट भी दिया गया है. अब ऐप्पल के स्मार्टवॉच पर भी इस ऐप को चलाना संभव होगा. कुछ दिनों पहले ही वाइबर ने विंडोज 10 डिवाइस के लिए यूनिवर्सल ऐप पेश किया था. ध्यान रहे कि वाइबर को सबसे अहम चुनौती व्हाट्सऐप से मिलती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -