यहाँ की जाती है साँपों की खेती कभी नहीं देखी होगी आपने
यहाँ की जाती है साँपों की खेती कभी नहीं देखी होगी आपने
Share:

दुनिया में बहुत सी चीज़ों की खेती होती है ये तो आप सभी जानते हैं. लेकिन इस खेती के बारे में आपने नहीं सुना होगा जिसे हमे बताने जा रहे हैं. इसके बारे में सुनकर आप भी सोच में पड़ जायेंगे कि ये है क्या आखिर. हम आपको बताने जा रहे है चीन की एक खबर जो आजकल सोशल मीडिया पर काफी चल रही है. दरअसल, चीन में साँपों को खेती की जाती है. जिसे देखकर हम भाग खड़े होते हैं वहां के लोग सांप की खेती करते हैं.

इतना ही नहीं, ये मामूली सांप नहीं बल्कि बड़े ही जहरीले होते हैं जो एक बार काट ले तो बिना देर किये इंसान अपनी जान गँवा देता है. तो असल बात आपको बता दे, की चीन के एक गांव जिसिकियाओ में बड़ी संख्या में साँपों का पालन किया जाता है वो भी लाखों की संख्या में पाला जाता है. इस गाँव में हर साल करीब 30 लाख सांप पैदा किये जा रहे हैं. आपको बता दे यहाँ के गाँव की आबादी है करीब 1000 और यहाँ का हर शख्स करीब 30 हजार सांप पैदा करता है. इन साँपों में अजगर, कोबरा,और ऐसे ही जहरीले सांप हैं जो जानलेवा होते हैं.

साथ ही आपको ये भी बता दे, फाइव स्टेप नाम का सांप सबसे खतरनाक जिससे हर कोई डरता है. इसके काटने से तुरंत ही इंसान मर्डर जाता है. जानकारी के लिए आपको बता दे कि चीन में सांप को बड़े ही चाव से खाया जाता है और उसके अंगों को दवाई के लिए इस्तमाल किया जाता है. साँपको की खेती के पीछे यही कारण है. पहले यहाँ भी  कपास और जुट की खेती की जाती थी लेकिन एक की शुरुआत से ये सब सांप की खेती में बदल गया. अब यहाँ सिर्फ साँपों की खेती की जाती है.

 

हैरतअंगेज़ हैं इस Scorpion Queen की हरकतें

अगर आपने भी ली है किसी से उधारी तो ये आप ही के लिए है

क्या आपका भी शादी का कार्ड आधार से लिंक है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -