Share:
कॉमनवेल्थ गेम्स में वैंकट राहुल ने दिलवाया चौथा स्वर्ण पदक
कॉमनवेल्थ गेम्स में वैंकट राहुल ने दिलवाया चौथा स्वर्ण पदक

कॉमनवेल्थ गेम्स के मैदान से भारत के लिए लगातार पदक आ रहे है और भारतीय दल का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारत फ़िलहाल पदक तालिका में चौथे नंबर पर है.अब भारोत्तोलन में आर वेंकट राहुल (85 किग्रा) ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को चौथा स्वर्ण पदक दिलाया. वेंकट ने करारा स्पोर्ट्स एरीना-1 में आयोजित इस स्पर्धा में स्नैच और क्लीन एंड जर्क में कुल 338 किलोग्राम का भार उठाकर सोना अपने नाम किया. सामोआ के डॉन ओपेलोगे कुल 331 किलो का भार उठा कर रजत पदक और  मलेशिया के मोहम्मद फाजरुल अजेरी मोहदाद कुल 328 किलोग्राम का भार उठा कर कांस्य पदक के हक़दार बने 

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के तीसरे दिन वेटलिफ्टर सतीश शिवालिंगम ने पुरुषों की 77 किलोग्राम की कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता था. सतीश ने स्नैच में 144 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया, तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 173 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया.

कुल मिलाकर उनका स्कोर 317 रहा. उन्हें क्लीन एंड जर्क में तीसरे प्रयास की जरूरत नहीं पड़ी. इसके साथ ही भारत के 4 गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल सहित कुल 6 मेडल हो गए हैं. भारत ने यह सभी मेडल वेटलिफ्टिंग में जीते हैं. 

 

CWG2018: भारत-पाकिस्तान हॉकी मैच ड्रॉ

CWG 2018: शनिवार को होने वाले खेल

CWG2018: वेटलिफ्टिंग में भारत के सतीश शिवलिंगम ने जीता गोल्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -