भूल से भी मंदिर में न रखें ऐसे फूल वरना घर में बढ़ेगा तनाव
भूल से भी मंदिर में न रखें ऐसे फूल वरना घर में बढ़ेगा तनाव
Share:

वास्तु शास्त्र (vastu shastra) के अनुसार उसमे बहुत-सी चीजों के बारे में बताया गया है, जिनसे घर में निगेटिव एनर्जी खत्म होती है पॉजिटिविटी फैलती है। जी हाँ और इसी के साथ वास्तु शास्त्र में पूजा में इस्तेमाल किए जाने वाले फूलों के बारे में भी बताया गया है। आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल आप सभी ने अक्सर देखा होगा कि पूजा में इस्तेमाल किए जाने वाले फूल (vastu tips for flower) कुछ दिन बाद सूख जाते हैं। हालाँकि उनके सूखने के बाद लोग उन्हें वहीं रखा छोड़ देते हैं लेकिन वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में कभी भी सूखे फूल नहीं रखने चाहिए।

जी हाँ, बल्कि इनकी जगह घर में ताजे फूलों का इस्तेमाल करें। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐसा माना जाता है कि जहां ताजे फूल रहते हैं वहां वे दूसरे प्राणियों को अपनी एनर्जी से सराबोर कर देते हैं। हालाँकि, जब ये फूल (vastu shastra tips for flower) सूख जाते हैं, तो घर में नकारात्मकता भर देते हैं। इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि अगर किसी इंसान का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, तो उसके कमरे में ताजे फूल रख दें। जी हाँ क्योंकि यह रामबाण साबित (vastu tips for dried flower) होता है।

सूखे फूलों का क्या करें- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखे सूखे फूल नकारात्मकता फैलाते हैं। इस वजह से इन फूलों को किसी बहते हुए जल में प्रवाहित कर देना सही होता है। हालाँकि अगर आप चाहे तो सूखे हुए फूल गमले में भी डाल सकते हैं। इसके अलावा कई बार पूजा में इस्तेमाल होने वाले फूलों या फिर मंदिर से प्रसाद के रूप में मिलने वाले फूलों को लोग अकसर घर में ही रखा छोड़ देते हैं और इन्हें भगवान का आशीर्वाद समझकर रखते हैं। हालाँकि, वास्तु के अनुसार ऐसा करना गलत होता है। वैसे आप चाहे तो इन फूलों को किसी पेड़ की मिट्टी (flower vastu tips) में भी गाढ़ सकते हैं।

घर में इन 5 जगहों पर भूल से भी ना रखें लाफिंग बुद्धा वरना छा जाएगी कंगाली

अगर आपके घर में भी हैं आर्टिफिशियल फूल तो आज ही फेंक दें बाहर वरना।।।

घर में नकारात्मक शक्तियां होने पर मिलने लगते हैं ये संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -