अगर आपके घर में भी है एक्वेरियम तो जरूर करें यह काम
अगर आपके घर में भी है एक्वेरियम तो जरूर करें यह काम
Share:

वास्तु घर के लिए बहुत शुभ माना जाता है और वास्तु के मुताबिक़ चीज़े की जाए तो लाभ ही लाभ होता है। ऐसे में वास्तु का ध्यान रखकर अगर घर में काम किए जाए तो वारे-न्यारे हो सकते हैं। जी हाँ, वहीं वास्तु के मुताबिक़ घरों में मछलियों को रखना बहुत अधिक शुभ होता है। कहते हैं चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई के मुताबिक़ मछली घर में रखने से सुख शांति में वृद्धि होती है और इसी कारण से बहुत से लोग अपने घरों में एक्वेरियम को रखना पसंद करते हैं। जी हाँ, घर और दुकानों पर मछली रखने के कई सारे नियम होते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जी हाँ, दरअसल इन नियमों को अपनाने के बाद आपको इसका दुगना फायदा देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं इन नियमों को।

कहते हैं वास्तु के अनुसार जिन घरों में रंगीन मछलियां होती है। वहां हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। इसी के साथ कहते हैं कि रंगीन मछलियां घर पर आने वाली सभी तरह की नेगेटिविटी को दूर करती है और इसके कारण घर के सदस्यों के ऊपर से सारी बाधा हट जाती है। वहीं फेंगशुई के मुताबिक घर पर रंगीन मछलियां रखी जाए तो तनाव कम होता है। ऐसा भी कहा जाता है वास्तु में एक्वेरियम रखने की सही और गलत दिशा बताते हैं और धन लाभ के लिए एक्वेरियम को हमेशा पूर्व या उत्तर पूर्व दिशा में रखना चाहिए। केवल इतना ही नहीं एक्वेरियम को कभी भी अपने घर की दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए।

कहा जाता है वास्तु में एक्वेरियम में मछलियों की संख्या के बारे में भी बताया गया है। जी हाँ, हमेशा इसमें नौ रंगीन मछलियां होनी चाहिए और इनमे से एक मछली का रंग काला होना चाहिए क्योंकि काले रंग की मछलियां बहुत अधिक शुभ होती हैं।

बासी आटा फर्ज में रखना हो सकता बुरा, जाने क्या है कारण

सोने के तरीके से दिखता है आपका चरित्र

हो रही है आर्थिक समस्या तो अपनाये यह टोटका, होगी धनवर्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -