नए जोड़े बैडरूम में जरूर रखे इन बातों का ध्यान, वरना होगा भारी नुकसान

Dec 25 2018 07:40 PM
नए जोड़े बैडरूम में जरूर रखे इन बातों का ध्यान, वरना होगा भारी नुकसान

ज्योतिष का मानना है की जहाँ सकारात्मक शक्ति का वास होता है वहाँ अक्सर लोगो के बीच रिश्ते अच्छे होते है साथ ही साथ इसका प्रभाव आपके स्वास्थ पर भी पड़ता है. वैसे तो ये आपके घर में रहने वाले हर एक वयक्ति के लिए आवश्यक है पर नवविवाहित जोड़ो को इस चीज का ध्यान रखना काफी जरुरी होता है. ऐसे जोड़ो के लिए आवश्यक है की वो रूम की सफाई करते समय दिशा का जरूर ख्याल रखें और उनके लिए यह भी जरुरी है की वो जिस भी जगह सोते है वो दिशा सही हो.

अक्सर नव विवाहित जोड़ो को एक साथ समय बिताने के लिए अधिकतर समय उन्हें उनके कमरे पर ही मिलता है. ऐसे में ये आवश्यक होता है कि नए जोड़े को हमेशा नए बेड का सिलेक्शन सावधानी पूर्वक करना चाहिए. नवदम्पति को हमेशा ये ध्यान रखना चाहिए कि जो भी बेड वो अपने कमरे कि लिए लेने जा रहे हो वो लोहे से बनी धातु का न हो. जानकारों का मानना है कि हमेशा लकड़ी का ही बेड बनवाना चाहिए क्योंकि शास्त्रों में लकड़ी को लोहे की अपेक्षा ज्यादा शुद्ध माना जाता है.

इसके साथ ही  उन्हें इस बात का भी ध्यान रखना जरुरी है कि वो ऐसा बेड बनवाये जिसमे कही भी तरह का दर्पण न हो क्योंकि  ऐसा माना जाता है कि दर्पण अक्सर कई तरह की शक्तियों को अपनी और खींचता है और उनका प्रभाव बढ़ा देता है. जिसका असर आपके रिश्तो पर भी पड़ सकता है और इससे आपके रिश्तो के बीच  खटास पैदा होने की सम्भावनाये बढ़ जाती है इसलिए आपको अपने बैडरूम व उसके आसपास की चीजों का  ध्यान रखना चाहिए. क्योंकि ज्योतिष का भी यही मानना है की इन सारी चीजों का ध्यान रखकर नवविवाहित जोड़े अपने रिश्तो में मजबूती ला सकते है.

कुंडली में विराजमान है अगर शनि तो ये होगा आपके साथ

ज्योतिष के अनुसार लगाए अपने घर में इन रंगों के पर्दे, होगा लाभ ही लाभ

अगर पूजा के दौरान निकलता है नारियल खराब तो भगवान देते हैं यह संकेत