वैलेंटाइन से पहले करें खुदको स्लिम, फॉलो करें यह डाइट
वैलेंटाइन से पहले करें खुदको स्लिम, फॉलो करें यह डाइट
Share:

रिलेशनशिप में रह रहे हर कपल के लिए वैलेंटाइन्स डे वीक बड़ा ही स्पेशल होता है. हर कोई इसे यादगार तरीके से सेलिब्रेट करने की कोशिश करता है. और इसे यादगार बनाने के लिए कुछ न कुछ स्पेशल करने की कोशिश करता है जिससे उसका या उसकी समवन स्पेशल इम्प्रेस हो सके. इस दिन ज़ाहिर है आप भी अलग चाहते हैं. लेकिन कई महिलाएं अपने बढ़ते वज़न के कारण निराश हो जाती हैं कि उनके वार्डरॉब में जो ड्रेसेस हैं, वह उन्हें फिट नहीं हो पाएगी.

यह बात सही है कि मोटापे को केवल एक हफ्ते में कम नहीं किया जा सकता. लेकिन हमारी इस खबर के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे डाइट प्लान बताएँगे जिससे आपकी बॉडी में फर्क दिखने लगेगा, और आप पहले से ज्यादा स्लिम फील करेंगी.

1. सुबह उठते ही गुनगुने पानी में नीबू और शहद मिला कर पीलें और अगर यह आपको पसंद नहीं तो इसकी जगह आप ग्रीन टी भी ले सकते हैं. दोपहर में छांछ फिर इसके बाद गाजर और चुकंदर का जूस लें. शाम को आप नीबू पानी या नारियल पानी लेकर अपने डिनर में किसी भी तरह के सूप का सेवन कर सकती हैं. यह आपकी बॉडी के एनर्जी लेवल को बढ़ाता है.

2. अपनी डाइट के अगले दिन क्‍यूनो (Quinoa) को इसमें इन्वॉल्व करें, जिससे आपकी बॉडी को नुट्रिएंट्स और फाइटोनुट्रिएंट्स मिल पाएंगे. दूसरे अनाज के मुकाबले इसमें फाइबर और आयरन की मात्रा ज्यादा होती है. इसके बाद आप अपनी डाइट में फ्रेश फ्रूट्स या जूस को भी इंक्लूड कर सकते हैं.

3. तीसरे दिन के डाइट प्लान में आप सिर्फ ओट्स खाएं जिसमें प्रोटीन, विटामिन, मिनरल्‍स और फाइबर भरपूर मात्रा में पाया जाता है. और इससे शुगर लेवल भी मेन्टेन रहता है.

4. इस बीच आप राजगिरे से बनी चीज़ों का सेवन करें. इससे आपकी बॉडी को भरपूर मात्रा में आयरन, कैल्‍शियम, प्रोटीन, मैग्‍नीशियम और फाइबर की प्राप्ति होगी.

5. प्रोटीन और एनर्जी वाली चीज़ों को अपने डाइट प्लान में शामिल करें. यह वेट लॉस में बड़ी मदद करता है.

अपनी इस डाइट को फॉलो करके फर्क देखें और आगे भी इससे कंटिन्यू करें.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

विराट नहीं बल्कि इस एक्टर के साथ वेलेंटाइन डे मनाएंगी अनुष्का

वैलेंटाइन डे के पहले इन स्पेशल दिनों को जरूर करे सेलिब्रेट

वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के पीछे ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -