शिकागो से नायडू की आवाज़, कहा सारा विश्व भारत की ओर देख रहा है

Sep 09 2018 02:00 PM
शिकागो से नायडू की आवाज़, कहा सारा विश्व भारत की ओर देख रहा है

न्यूयॉर्क: भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज अमेरिका के शिकागो में हैं, जहाँ उन्होंने तेलगु मूल के अमेरिकी लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत ने पिछले चार सालों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जबरदस्त प्रगति की है और पूरी दुनिया अब भारत की ओर देख रही है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में इस समय आर्थिक मंदी का दौर चल रहा है, सिर्फ एक ही अर्थव्यवस्था तेज़ी से बढ़ रही है, वो है भारत.

पाकिस्तानी महिला ने दिखाई छोटी बच्ची पर क्रूरता

शनिवार को शिकागो में कई सौ तेलुगु अमेरिकियों की एक सभा को संबोधित करते हुए नायडू ने एशियाई विकास बैंक, विश्व बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) जैसे विभिन्न अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों द्वारा नवीनतम विकास आंकड़ों और अनुमानों को संदर्भित किया. नायडू ने तेलुगू में अपने भाषण में कहा, "पूरी दुनिया अब भारत की तरफ देख रही है."

रूस करेगा अब तक का सबसे बड़ा युद्धाभ्‍यास

नायडू तेलुगू डायस्पोरा की एक बैठक को संबोधित करने और चल रहे विश्व हिंदू कांग्रेस में शिरकत करने के लिए एक अनौपचारिक यात्रा पर शिकागो पहुंचे थे. वह विश्व हिंदू कांग्रेस में भाग लेने वाले विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से बातचीत करने के लिए भी यूएस की यात्रा पर गए है. उन्होंने तेलुगू समुदाय से भारत की विकास कहानी में भागीदार होने का आग्रह किया, नायडू ने कहा कि उन्हें तेलुगू अमेरिकी समुदाय की सफलता पर गर्व है. 

खबरें और भी:-​

समुद्री सफाई में जुटा 24 साल का युवक, बनाया सबसे बड़ा सिस्टम

यूएस से गरजे भागवत, अगर हिन्दू एक न हुआ, तो जंगली कुत्ते शेर का शिकार कर लेंगे

भारत को सब्सिडी देना पागलपन है : डोनाल्ड ट्रंप

?