आरएसएस खोलेगा अब उत्तराखंड में मदरसे
आरएसएस खोलेगा अब उत्तराखंड में मदरसे
Share:

देहरादून: आरएसएस अब उत्तराखंड में मदरसे खोलने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इसके लिए सभी तयारी पूरी हो चुकी है। वहीं बता दें कि अगले सत्र से यहां नए आधुनिक मदरसे में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही बता दें कि राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के जरिये ये मदरसे खोले जाने हैं। राष्ट्रीय मुस्लिम मंच आरएसएस का ही सहयोगी संगठन है। बता दें कि इसके जरिये मुस्लिम समुदाय के युवाओं को बेहतर शिक्षा देकर कहीं न कहीं बीजेपी की पैठ मुस्लिम समुदाय में बनाने की तयारी है।

नर्सिंग स्टूडेंट को थप्पड़ मारने पर बीएचयू चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ हुई रिपोर्ट

इसके साथ ही बता दें कि उत्तराखण्ड में इस समय करीब 20 हज़ार से ज्यादा बच्चे राज्य के 297 मदरसों में तालीम ले रहे हैं और आरएसएस की चिंता ये है कि इन मदरसों में आधुनिक शिक्षा का अभाव है। वहीं जो भी छात्र मदरसों में पढ़ाई कर रहे हैं उनको सिर्फ मुस्लिम धर्म की ही शिक्षा दी जाती रही है। जबकि आज के दौर में परम्परागत पढ़ाई के साथ साथ कम्प्यूटर और विज्ञान की पढ़ाई की भी आवश्यकता है। 

सबरीमाला मंदिर: आधारहीन याचिका से नाराज कोर्ट ने भाजपा नेता पर लगाया 25 हजार का जुर्माना

गौरतलब है कि आरएसएस लंबे समय से इस पर काम कर रहा है। वहीं बता दें कि उत्तराखण्ड में हर जिले में एक मदरसा खोले जाने की योजना है। इसके लिए राज्य सरकार से भी बातचीत चल रही है, सबसे पहले देहरादून में ही आधुनिक मदरसा खुलेगा। आरएसएस के मदरसे के लिए लिये राज्य सरकार भी जमीन दे सकती है। वहीं बता दें कि उत्तराखंड में आरएसएस के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की महिला विंग की अध्यक्ष सीमा जावेद का कहना है कि अभी तक जो पढ़ाई मदरसों में हो रही है वो आधुनिक नही है।


खबरें और भी

बेमेतरा: स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में तैनात था जवान, लैपटाप मिलने पर कांग्रेस का हंगामा

गोवा के मुख्य सचिव को अदालत का निर्देश, पर्रिकर की स्थिति पर हलफनामा दाखिल करें

सरपंच बनने के लिए पूर्व आतंकी भी मैदान में उतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -