इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम विभाग ने शुक्रवार को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। आपदा प्रबंधन विभाग एवं जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने के लिए बोला गया है। 9 और 10 अक्टूबर को भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। उत्तरकाशी एवं रुद्रप्रयाग सहित 8 जिलों में हाई एलर्ट है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के अनुसार, कुमाऊं मंडल के कई शहरों में बिजली गरजने के साथ भारी वर्षा हो सकती है। कुमाऊं के सभी व गढ़वाल के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, टिहरी आदि जिलों में मूसलाधार वर्षा के आसार हैं। अन्य जिलों में भी बारिश हो सकती है।

8 जिलों को किया अलर्ट:-
भारी वर्षा के पूर्वानुमान के मद्देनजर सरकार ने आठ शहरों में हाई अलर्ट कर दिया। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिशासी निदेशक पीयूष रौतेला ने कहा कि सात एवं आठ अक्टूबर को प्रदेश के कुमांऊ मंडल के जिलों और उससे लगे गढ़वाल के जिलों में भारी से बहुत ज्यादा बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसे देखते हुए आपदा प्रबंधन आईआरएस प्रणाली के नामित समस्त अफसर और विभागीय नोडल अफसर हाई अलर्ट में रहेंगे। बता दे कि कई राज्यों में अभी बारिश का दौर ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है कई राज्यों में अब भी बारिश से लोग ग्रस्त है। 

आखिर ऑटो चालक कैसे बना ड्राइवर से CEO

50वें चीफ जस्टिस बन सकते हैं चंद्रचूड़, CJI यूयू ललित को कानून मंत्रालय ने लिखा पत्र

प्रधानमंत्री 11 अक्टूबर को करेंगे महाकाल लोक का लोकार्पण, कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -