पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के लिए उत्तराखंड पुलिस की मुहीम, परिवार को देंगे मदद
पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के लिए उत्तराखंड पुलिस की मुहीम, परिवार को देंगे मदद
Share:

देहरादून: ये मित्र पुलिस का वो चेहरा है जिस पर उत्तराखंड के डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने आईजी पद पर रहते हुए एक पुस्तक लिखी थी 'मैन इन खाकी।' आज मैन इन खाकी को चरितार्थ करते हुए राज्य पुलिस ने बेहद मानवता भरा चेहरा दिखया ये चेहरा है मदद का। उन परिजनों की सहायता का जिनके कुछ अपने पुलवामा हमले में शहीद हो गए। 

पुलवामा आंतकी हमले में उत्तराखंड के भी दो जवान शहीद हुए थे, अहम् बात ये है कि बीते दिनों पुलिस मुख्यालय द्वारा इस बाबत आपस मे बात की गई और प्रदेश पुलिस के प्रत्येक अधिकारी व कर्मियों ने स्वेक्षा से लिया आर्थिक सहायता का निर्णय लिया है। खुद राज्य पुलिस के मुखिया अनिल के रतूडी हो या फिर पुलिस मुख्यालय में बैठने वाले अन्य उच्च अधिकारी और जिलों में तैनात सभी पुलिसकर्मी। पीएचक्यू के फैसले पर किसी भी पुलिसकर्मी ने ना नहीं की। जिसकी जितनी क्षमता थी सबने दिल खोलकर सहायता की।

पुलिस मुख्यालय द्वारा शुरू की गई इस पहल में सहायता राशि आने का सिलसिला जारी है। इस राशि मे से 50 फीसद राज्य के मूल निवासी शहीद दो जवानों के परिजन व 50 फीसद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जरिए अन्य शहीदों को दी जाएगी। इसी कड़ी में डीजीपी अनिल के रतूडी के निर्देश पर एसएसपी देहरादून ने शहीद मोहन लाल की पत्नी सरिता देवी को उनके आवास पर जाकर पुलिस परिवार की तरफ से 7,25000 रुपये की आर्थिक मदद राशि प्रदान की गई।

तेल कंपनियों ने की एलपीजी सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी

सप्ताह के आखिरी दिन भी गिरावट के साथ बंद हुए शेयर बाजार

पांच जुलाई को वित्त मंत्री पेश करेंगी आम बजट, व्यापार को कई उम्मीदें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -