उत्तराखंड आपदा: कुमाऊं मंडल में फंसे 700 से ज्यादा पर्यटक, कई गाँवों से कटा संपर्क

देहरादून: उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण आई आपदा के बाद कुमाऊं मंडल में 700 से अधिक सैलानी फंसे हुए हैं. भले ही आपदा के कारण बंद हुए रास्ते फिर से खुलने लगे हों, मगर अब भी सभी पर्यटक बाहर नहीं निकल सके हैं. अलग-अलग कारणों से बड़ी तादाद में टूरिस्ट अब भी कुमाऊं मंडल से बाहर नहीं निकल पाए हैं.

फंसे हुए पर्यटकों में चार विदेशी नागरिकों के शामिल होने की जानकारी सामने आ रही है. वहीं नैनीताल जिले में फंसे 165 सैलानियों में से पुलिस ने गुरुवार को 40 पर्यटकों को रेस्क्यू कर लिया. कई पर्यटक अब भी पैदल बाहर निकलने के प्रयास में लगे हुए हैं. दरअसल आपदाग्रस्त इलाकों में फंसे होने के कारण कई पर्यटकों की गाड़ी का ईंधन खत्म हो गया है. इसीलिए वह पैदल बाहर निकलने के प्रयास में जुटे हुए हैं.

बता दें कि उत्तराखंड में तीन दिनों तक हुई तेज वर्षा की वजह से अलग-अलग जिलों में बड़ी तादाद में पर्यटक फंसे हुए थे. राहत और बचाव कार्य के माध्यम से पुलिस ने फंसे हुए लोगों को बाहर निकाल लिया. दो दिन से साफ मौसम के बाद बंद रास्ते वापस खुलने लगे हैं. जिसके बाद से पुलिस ने फंसे हुए पर्यटकों को बाहर निकालने का कार्य शुरू किया.

सोने में आया उछाल, चांदी में मामूली गिरावट, जानिए आज का नया भाव

कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा इस दिन से पूर्ण रूप से किया जाएगा संचालित

SBI के बाद अब इस बैंक ने ग्राहकों के लिए किया बड़ा ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -