उत्तराखंड चुनाव में 200 करोड़पति और 91 आपराधिक मामले वाले उम्मीदवार
उत्तराखंड चुनाव में 200 करोड़पति और 91 आपराधिक मामले वाले उम्मीदवार
Share:

देहरादून: देश में इन दिनों चुनावी दौर चल रहा है, जिसमे देश के उत्तराखंड सहित कुछ राज्यो में विधानसभा चुनाव करवाये जा रहे है. ऐसे में अगर बात करे तो उत्तराखंड की तो यहाँ पर 11 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोर शोर से चल रही है. ऐसे में विभिन्न पार्टियों द्वारा जनता के लीडर के रूप में खड़े किये गए उम्मीदवारों में कुछ ऐसे भी है जो आपराधिक मामलो में सलंग्न रह चुके है, वही कुछ ऐसे भी है जिनके पास करोडो की संपत्ति है. मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड से  200 करोड़पति उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. वही 91 उम्मीदवारों ऐसे भी है, जिनके खिलाफ आपराधिक मामले है. 

विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर उतारे गए 637 उम्मीदवारों के विश्लेषण में 200 (करीब 31 फीसदी) प्रत्याशी करोड़पति हैं, कांग्रेस की बात की जाये तो कांग्रेस के कुल 70 उम्मीदवारों में से 51 करोड़पति है. भाजपा के 70 प्रत्याशियों में से 48 ,  बसपा के 69 उम्मीदवारों में 19, उक्रांद के 55 उम्मीदवारों में 13, सपा के 20 उम्मीदवारों में चार, और 261 निर्दलीय उम्मीदवारों में 53 के पास अपनी दर्ज करवाई गयी संपत्ति एक करोड़ से अधिक है. यह जानकारी नई दिल्ली के एसोसिएशन फोर डेमोक्रेटिक रिफोर्म्स के अनुसार दी गयी है, जिसमे उम्मीदवारों की संपत्ति के बारे में बताया गया है.

सबसे ज्यादा संपत्ति में भाजपा के सतपाल महाराज (80 करोड़ रुपए), निर्दलीय मोहन प्रसाद काला (75 करोड़ रुपए) और भाजपा के शैलेंद्र मोहन सिंघल (35 करोड़ रुपए) हैं. इसके अलावा वर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत के पास  छह करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति है. इसके साथ 91 आपराधिक मामले वाले उम्मीदवार भी शामिल है.

भूकंप से दहशत : घर के बाहर लोगो ने बिताई रात

बाहुबली के बाद सामने आया हरीश रावत का किंग अवतार

उत्तराखंड में चार चुनावी रैलियां करेंगे मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -