भूकंप से दहशत  : घर के बाहर लोगो ने बिताई रात
भूकंप से दहशत : घर के बाहर लोगो ने बिताई रात
Share:

नई दिल्ली : सोमवार की रात दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत के कई इलाकों में रात 10 बजकर 35 मिनट पर आए भूकंप के झटके करीब 15 सेकेंड तक महसूस किए गए. उत्तराखंड में भूकंप सबसे तेज महसूस किया गया. भूकंप से डरे लोगों ने घरों से बाहर ही रात बिताई.

मिली जानकारी के अनुसार भूकंप के झटकों के चलते रुद्रप्रयाग के उखीमठ में घरों की दीवारों में दरार आ गई.गुप्तकाशी क्षेत्र में भूकंप के बाद भारी अफरा-तफरी दिखी. डरे सहमे लोग ठंड के माहौल में घरों से बाहर ही रात बिताते नजर आए. बता दें कि देर रात 1.52 मिनट पर उत्तराखंड में भूकंप के झटके दुबारा महसूस किये गए. दूसरी बार के झटकों ने जाग रहे लोगों को और भयभीत कर दिया.

बता दें कि भूकंप के बाद सेना मुख्यालय द्वारा उत्तराखंड में जोशीमठ, माणा, हरसिल और पिथौरागढ़ में मौजूद सेना की यूनिटों से संपर्क किया गया फ़िलहाल किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं आई है. NDRF की 4 टीमें उत्तराखंड रवाना हो गई, वहीं एक टीम  रुद्रप्रयाग पहुंच चुकी है.रात में भूकंप के बाद उत्तराखंड सीएम हरीश रावत देर रात सचिवालय पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली.जबकि दूसरी ओर पीएम मोदी ने भूकंप को लेकर हालात का जायजा लेकर अधिकारियों से तैयारियों को लेकर बातचीत की.गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी भूकंप पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

पापुआ न्‍यू गिनी में जबरदस्त भूकंप, 8 की तीव्रता के बावजूद कोई जान माल की हानि नहीं

इटली में पहले भूकंप और अब हिमस्खलन, 30 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -