Uttarakhand Assembly election 2017 Result : भीमताल से निर्दलीय राम सिंह कैड़ा आगे चल रहे हैं
Uttarakhand Assembly election 2017 Result : भीमताल से निर्दलीय राम सिंह कैड़ा आगे चल रहे हैं
Share:

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 में कुल 68 फीसदी मतदान हुआ था, जो 2012 के विधानसभा चुनाव की तुलना में 3 फीसदी अधिक है. उत्तराखंड में करीब 75 लाख मतदाता हैं. इन मतदाताओं ने विधानसभा चुनाव में कुल 628 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला किया है. 75,13,547 मतदाताओं के लिए पूरे प्रदेश में कुल 10,685 मतदान केंद्र बनाए गए थे. उत्तराखण्ड की 70 सीटों पर हुए चुनाव में से अब सभी के सभी 70 सीटों के रुझान सामने आ गए है.

उत्तराखण्ड में मुख्यमंत्री हरीश रावत अपनी दोनों सीटो पहली है हरिद्वार 'ग्रामीण' व 'खीचा' सीट से पीछे चल रहे है. रुझानों में भी भारतीय जनता पार्टी की बल्ले बल्ले नजर आ रही है. रुझानों में देखा जाए तो बीजेपी अपनी जबरदस्त बढ़त के साथ 51 पर तो वही कांग्रेस पार्टी 15 पर तो वही अन्य के खाते में 4 सीटे रुझानों में आगे है. यहाँ पर कांग्रेस पार्टी दूसरे क्रम पर नजर आ रही है. देखा जाए तो अबकी बार फिर से उत्तराखण्ड में बीजेपी व कांग्रेस के बीच में विधानसभा चुनाव 2017 की जबरदस्त टक्कर थी जिसमे अब बीजेपी स्पष्ट बहुमत की और है.

उत्तराखण्ड में कांग्रेस की लहर को ठंडी कर अब मोदी लहर की ही गूंज है. बता दे की उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 में काफी उठा-पटक देखने को मिली. इस चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में लगे रहने के आरोप में भाजपा ने करीब 50 नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर भी निकाल दिया था.

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस से पार्टी के एनडी तिवारी, हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य और विजय बहुगुणा जैसे दिग्गज नेता भाजपा के खेमे में शामिल हो गए. एनडी तिवारी के साथ उनके बेटे रोहित शेखर भी भाजपा में शामिल हो गए.

चकराता, धारचूला और हरिद्वार में भाजपा आगे, 
पिथौरागढ़ में कांग्रेस आगे
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष किशोर उपाध्याय सहसपुर से आगे
भीमताल से निर्दलीय राम सिंह कैड़ा आगे चल रहे हैं
मंगलौर से बसपा के सरवत करीम अंसारी आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -