उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनाए जाने के बाद स्वतंत्र देव सिंह ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा
उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनाए जाने के बाद स्वतंत्र देव सिंह ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा
Share:

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष बनने के बाद स्‍वतंत्र देव सिंह ने यूपी सरकार से मंत्रिपद से त्यागपत्र दे दिया है. उनके इस्‍तीफे को रविवार देर रात सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने स्वीकार कर लिया है. उन्‍होंने भाजपा के 'एक व्यक्ति-एक पद' के सिद्धांत के कारण मंत्री पद से इस्तीफा दिया है. उनके भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कैबिनेट से हटना तय माना जा रहा था. 

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के पहले कैबिनेट विस्तार को अचानक स्थगित कर दिया गया है. सूत्रों का कहना है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की तबियत बेहद गंभीर होने के कारण कैबिनेट का विस्तार रोका गया है. सोमवार सुबह 11 बजे होने वाले कैबिनेट विस्तार को लेकर राजभवन में तैयारियां आरंभ हो गई थीं. राजभवन में आधा दर्जन से ज्यादा मंत्रियों को पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई जानी थी. बड़ी तादाद में विधायकों और मंत्रियों को राजधानी में रविवार रात तक पहुंचने के आदेश भी दे दिए गए थे. हालांकि राजभवन में देर रात तक इस संबंध में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई थी.

सोमवार को दोपहर के बाद यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल को दिल्ली जाना है. उनकी वापसी दो दिन बाद होगी. ऐसे में अब कैबिनेट विस्तार होने की संभावना बुधवार के बाद ही है. कैबिनेट विस्तार में शामिल किए जाने वाले संभावित नामों को लेकर खूब कयास लगते रहे. सबसे ज्यादा परेशान उन मंत्रियों के समर्थकों को देखा गया, जिनके हटाए जाने की चर्चा चल रही है.

कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार कल, अमित शाह से मिलने पहुंचे सीएम येदियुरप्पा

राजद ने किया MLA अनंत सिंह का बचाव, कहा- उनके घर से हथियार मिले, लेकिन वो आतंकी नहीं...

भगोड़े इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक पर मलेशिया सरकार ने कसा शिकंजा, धार्मिक उन्माद भड़काने का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -