यूपी में कब तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज ? परीक्षाओं के समय कोरोना का ग्रहण
यूपी में कब तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज ? परीक्षाओं के समय कोरोना का ग्रहण
Share:

लखनऊ: कोरोना महामारी का खतरा पूरे देश में तेजी से बढ़ रहा है. उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 8वीं तक के स्‍कूलों के बाद कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद करने का आदेश दिया है. राज्‍य में यूपी-पीजी कोर्सेज़ के लिए ऑफलाइन क्‍लासेज़ पर रोक है और सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने की इजाजत है. कोरोना के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है. 

बता दें कि स्‍कूलों को 14 जनवरी तक के लिए बंद रखने के आदेश दिए गए हैं, जबकि यून‍िवर्सिटी-कॉलेजों को 16 जनवरी तक के लिए बंद किया गया है. इस दौरान सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई कराने की ही इजाजत है. बता दें कि जिन कॉलेज-यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं जारी हैं, उन्‍हें ऑफलाइन परीक्षा आयोजित कराने की भी इजाजत है. यह आदेश तमाम सरकारी और निजी यूनिवर्सिटी और उनसे संबद्ध कॉलेजों पर लागू होगा.

अभी यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की एग्‍जाम डेट्स का ऐलान नहीं किया गया है. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा पहले ही यह बता चुके हैं कि बोर्ड परीक्षाएं विधानसभा चुनाव के बाद कराइ जाएंगी. गत वर्ष बोर्ड परीक्षाएं कोरोना महामारी के चलते निरस्त कर दी गई थी. इस वर्ष परीक्षा का वक़्त पास आते ही कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर तेज हो गई है. राज्‍य सरकार स्‍कूलों पर 14 जनवरी के बाद, और कॉलेजों पर 16 जनवरी के बाद फिर कोई फैसला ले सकती है.

जब शास्त्री जी के कहने पर 'भूखा' रहने लगा था पूरा भारत, लेकिन नहीं छोड़ा 'स्वाभिमान'

आंध्र प्रदेश में नाले में डूबे पांच छात्र

राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज है वो 'अनचाहा' रिकॉर्ड, जो कोई भी बल्लेबाज़ नहीं बनाना चाहेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -