मेरठ प्रोफेसर हत्याकांड मामले में दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

Sep 20 2019 06:08 PM
मेरठ प्रोफेसर हत्याकांड मामले में दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले स्थित सुभारती विश्वविद्यालय के प्रोफेसर की हत्या के मामले में दो फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए हमलावरों ने पुलिस को बताया है कि प्रोफेसर संजय की हत्या बदला लेने के लिए की गई थी। हत्या में शामिल सभी आठ अभियुक्त कॉलेज के पूर्व छात्र हैं। गिरफ्तार हत्यारोपियों ने पुलिस पूछताछ में स्वीकार किया है कि उन्होंने साथियों के साथ मिलकर 14 सितंबर को मेरठ में प्रोफेसर संजय की हत्या ईंट से मार मारकर कर दी थी। 

इनके पांच साथियों को यूपी पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। एक आरोपी अभी तक फरार चल रहा है। पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपियों को गुरुवार को स्पेशल सेल ने यहां गिरफ्तार कर लिया है। प्रोफेसर संजय गौतम की हत्या उस समय की गई थी, जब वह बाइक से घर लौट रहे थे। उसी वक़्त हमलावरों ने उन्हें बागपत रोड स्थित एक सीमेंट गोदाम के पास घेर कर मार डाला था। हमलावर तीन मोटर साइकिलों पर सवार होकर पहुंचे थे।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया है कि गिरफ्तार बदमाशों ने पूछताछ में कबूला कि वे प्रोफेसर को गोली से मारना चाहते थे, किन्तु ऐन समय पर हथियार से गोली नहीं चल पाई, इसलिए ईंटों से कुचलकर प्रोफेसर का क़त्ल कर दिया गया।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऐलान से शेयर बाजार में बहार, तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

एमी अवॉर्ड में सैक्रेड गेम्स-लस्ट स्टोरीज नॉमिनेट, इंडियन वेबसीरीज का धमाल

प्रेस वार्ता में वित्त मंत्री ने किए बड़े ऐलान, कंपनियों को दिया 1.45 लाख करोड़ का तोहफा