2021 टी20 वर्ल्ड कप पर हुआ बड़ा ऐलान, भारत नहीं बल्कि यहां होंगे टूर्नामेंट
2021 टी20 वर्ल्ड कप पर हुआ बड़ा ऐलान, भारत नहीं बल्कि यहां होंगे टूर्नामेंट
Share:

2021 टी20 वर्ल्ड कप के इंडिया से यूएई शिफ्ट होने की ऑफिशियल घोषणा हो गई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 29 जून को यह खबर दी। इसके तहत बताया गया कि टूर्नामेंट यूएई तथा ओमान में खेला जाएगा। इसका आरम्भ 17 अक्टूबर से होगा तथा फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा। पहले यह टूर्नामेंट भारत में खेला जाना था मगर कोरोना संक्रमण की दूसरी वेव के चलते इसे वहां से हटाया गया है। हालांकि टूर्नामेंट की मेजबानी BCCI के पास ही रहेगी। 

वही टूर्नामेंट के मुकाबले चार मैदानों में ही खेले जाएंगे। इसके तहत दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, शेख जायद स्टेडियम, अबूधाबी, शारजाह स्टेडियम तथा ओमान क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड में मुकाबले खेले जाएंगे। वर्ष 2016 के पश्चात् यह पुरुषों का प्रथम टी20 वर्ल्ड कप होगा। अंतिम बार वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड को हराकर यह पुरस्कार जीता था। तब यह टूर्नामेंट इंडिया में ही हुआ था। बीते वर्ष कोरोना के चलते ही ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप रद्द करना पड़ा था। अब यह 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होगा। 

साथ ही 2021 टी20 वर्ल्ड कप के राउंड 1 में 12 मैच होंगे तथा यह 8 टीमों के बीच खेले जाएंगे। ये टीमें दो ग्रुप में होंगी तथा दोनों से दो-दो टीमें सुपर 12 के लिए क्वालिफाई करेंगी। इस राउंड में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी खेलेंगे। यह मुकाबले ओमान में खेले जाने हैं। वहीं सुपर 12 में कुल 30 मैच होंगे। इसका आरम्भ 24 अक्टूबर से होने की संभावना है। यहां पर 12 टीमें दो ग्रुप में बंटी हुई होगी। 12 में से 8 टीमें तो अपनी रैंकिंग के अनुसार आई हैं जबकि बाकी चार का निर्णय राउंड 1 के तहत होगा।

स्पोर्ट्स ब्रा में ही कोरोना टीका लगवाने पहुंची मलाइका अरोड़ा, ट्रोलर्स ने कहा- वैक्सीन लगवाने गई थी या जिम...

अपनी बायोपिक में सलमान खान को देखना चाहते है पाकिस्तान के ये दिग्गज क्रिकेटर

श्रीलंका के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, शिखर धवन संभालेंगे कमान, ये है पूरा शेड्यूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -