बांग्लादेशियों को किसने बनवा दिए भारत के आधार कार्ड ? कर्नाटक से 7 गिरफ्तार

बांग्लादेशियों को किसने बनवा दिए भारत के आधार कार्ड ? कर्नाटक से 7 गिरफ्तार
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के रामनगर जिले के अंतर्गत आने वाले बसवनपुरा गाँव में पुलिस ने मंगलवार (12 जुलाई, 2022) को एक गारमेंट फैक्ट्री में रेड मारते हुए यहाँ काम कर रहे 7 बांग्लादेशी नागरिकों को अरेस्ट किया है। इस मामले में कर्नाटक पुलिस का कहना है कि यह सभी आरोपित अवैध तरीके से मई महीने में बांग्लादेश से भारत में घुसे थे। गिरफ्तार बांग्लादेशियों के पास से फर्जी आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रामनगर के पुलिस अधीक्षक के. संतोष बाबू ने बताया है कि, 'रामनगर ग्रामीण पुलिस ने फर्जी ID प्रूफ के साथ यहाँ रह रहे और नौकरी कर रहे 7 बांग्लादेशी नागरिकों को अरेस्ट किया है। वे एक गारमेंट फैक्ट्री में नौकरी करते थे। उनके पास से ओडिशा, पश्चिम बंगाल और असम के ID कार्ड बरामद हुए हैं।' रामनगर के पुलिस अधीक्षक, के. संतोष बाबू के अनुसार, 'सभी 7 लोगों ने पूछताछ में बताया है कि वे अवैध तरीके से भारत में दाखिल हुए थे। ये सभी एक ब्रोकर के माध्यम से कर्नाटक पहुँच गए थे। इनके पास से इनके बांग्लादेशी नागरिक होने के कागज़ात भी बरामद हुए हैं।'

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में घुसने के बाद एक ब्रोकर के जरिए सभी 7 लोगों ने अलग-अलग पते पर अपने फर्जी आधार कार्ड बनवाए थे। जून के पहले सप्ताह में यह लोग कर्नाटक के डोड्डाबल्लापुर जिला पहुँचे और फिर वहाँ से बेंगलुरु के पास के ही रामनगर जिले में चले गए। इसके बाद रामनगर की एक गारमेंट फैक्ट्री में नौकरी करने लगे। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने इसी क्षेत्र में एक घर भी किराए पर ले रखा था। वहीं पुलिस अब उस ब्रोकर की भी खोज कर रही है, जिसने इन सभी को रामनगर पहुँचने में सहायता की थी। इसके साथ ही पुलिस अब गारमेंट फैक्ट्री के मालिक की भी जाँच कर रही है कि आखिर उसने इन बांग्लादेशियों को नौकरी दे कैसे दी ? इसके साथ ही पुलिस इस एंगल से भी छानबीन कर रही है कि यह लोग क्या केवल नौकरी के लिए ही कर्नाटक आए थे या फिर किसी साजिश के तहत यहाँ काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जल्द ही इन सभी लोगों को बेंगलुरु के डिटेंशन सेंटर में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

'उस किताब के पन्ने SC लेकर जाएंगे, जिसे पढ़कर हिन्दुओं का क़त्ल हुआ..', ज़ुबैर मामले में नया मोड़

नेशनल हेराल्ड केस: इधर सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी ED, उधर सड़कों पर हंगामा करेगी 'कांग्रेस'

यूपी: बारिश नहीं हुई तो महिलाओं ने MLA को कीचड़ से नहलाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -