यूपी में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला, पीड़िता ने 4 सालों तक झेली यातना
यूपी में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला, पीड़िता ने 4 सालों तक झेली यातना
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया है। यहाँ के मौदहा कस्बे की निवासी एक युवती को लगभग 4 साल पहले अब्दुल मोबिन ने राजेश यादव बनकर अपने जाल में फँसाया। फिर उसे घर से भगाकर अपने साथ ले गया। बाद में जबरन धर्मान्तरण करवाकर उसके साथ निकाह किया। मामले में पीड़िता की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ धर्मान्तरण कानून सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

घटना का खुलासा मंगलवार (23 नवंबर 2021) को उस समय हुआ जब बजरंग दल के नेता आशीष सिंह के साथ पीड़िता का परिवार जिले के पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत लेकर पहुंचा था। मामले की गंभीरता के मद्देनज़र जाँच के आदेश दिए गए। पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया है कि आरोपित ने 4 वर्ष पूर्व फोन के जरिए उससे बातचीत शुरू की थी। उस दौरान उसने अपना नाम राजेश यादव बताया था। लड़की को लगा कि वो भी हिंदू ही है और इसी झाँसे में आकर वो आरोपित के साथ रिलेशन में आगे बढ़ती गई। आरोपित को जब लगा कि लड़की पूरी तरह उसके जाल में फँस चुकी है, तो उसे शादी का झाँसा देकर वह घर से भगा ले गया। पहले उसे बलरामपुर ले गया। फिर मुंबई लेकर गया जहाँ युवती से जबरदस्ती इस्लाम कबूल करवाकर उसके साथ निकाह किया। निकाह के बाद युवती का नाम बदलकर आयशा मोबिन रख दिया। अब्दुल युवती के साथ मारपीट भी करता था। समय गुजरा और आरोपित से युवती को एक बच्चा भी हुआ। फिर एक दिन अचानक उसे पता चला कि अब्दुल मोबिन पहले से विवाहित भी है। वह पहले भी तीन लड़कियों के साथ भी निकाह कर चुका था।

बाद में किसी तरह से पीड़िता उसके चंगुल से निकलकर अपने मायके पहुँची। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मोदहा पुलिस स्टेशन में आरोपित के खिलाफ IPC की धारा 420, 376, 461 और POCSO एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित नाबालिग लगभग 4 वर्ष पूर्व 2018 में अपने घर से लापता हो गई थी। इस मामले में उसके परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी, मगर  पुलिस उसे नहीं खोज पाई थी।

अपराधी युवकों के पास पहले मिली पिस्तौल, कार्रवाई के बीच हाथ लगे हैंड ग्रेनेड

15 साल के छात्र के साथ सालभर से यौन संबंध बना रही थी 39 वर्षीय टीचर, जब खुला राज़ तो..

छात्र नेता को मौत के घाट उतारने वाला आरोपी हुआ हादसे का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -