आगरा: बाहर चिपका 'नो बेड्स' का नोटिस, अंदर देखा तो 969 बिस्तर मिले खाली, 147 वेंटीलेटर भी...
आगरा: बाहर चिपका 'नो बेड्स' का नोटिस, अंदर देखा तो 969 बिस्तर मिले खाली, 147 वेंटीलेटर भी...
Share:

लखनऊ: कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच अस्पतालों में जगह न मिलने की खबरें जहाँ लगातार चर्चाओं में बनी हुई हैं, वहीं आगरा से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तमाम शिकायतों के बाद यहाँ डीएम ने जब कोविड अस्पतालों पर सख्त रुख अपनाया तो खाली बेडों को लेकर बड़ी सच्चाई सामने आई है।

रिपोर्ट के अनुसार, डीएम के एक्शन में आने के बाद एक-एक अस्पताल का ब्यौरा जाँचा गया, तो महज 24 घंटे में पता चला कि कोविड अस्पतालों में 969 बेड रिक्त पड़े हैं। इनमें 147 वेंटीलेटर और 247 ICU वाले बेड हैं। बताया जा रहा है की इनमे से कुछ अस्पतालों पर नो बेड के नोटिस भी लगे हुए थे। दरअसल, कुछ दिनों पहले आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने तमाम कोविड अस्पतालों को खाली बेड की सूचना सार्वजनिक करने और भर्ती मरीजों से शासनादेश में निर्धारित इलाज खर्च लेने के आदेश दिए थे। मगर फिर भी कई मरीजों के बेड के लिए भटकने की खबर सामने आ रही थी। बुधवार को इसी सूचना पर जिलाधिकारी ने एक्शन लिया और एक-एक अस्पताल का ब्यौरा जांचा।

इस दौरान डीएम को कोविड अस्पतालों में 969 रिक्त बेड मिले, जिनके संबंध में अस्पतालों ने कोई सार्वजनिक जानकारी नहीं दी थी। जिलाधिकारी ने रिकॉर्ड जाँचने के बाद अस्पताल संचालकों को लताड़ लगाई और केस दर्ज करवाने की चेतावनी दी। इसके साथ ही 1 घंटे के भीतर ICU, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन व आइसोलेशन वार्ड में रिक्त बेड का ब्योरा कंट्रोल रूम पर दर्ज करते हुए इनके संबंध में नोटिस चिपकाने को कहा।

सेंसेक्स और निफ़्टी में एक बार आया उछाल

महामारी ने पिछले एक साल में 23 करोड़ भारतीयों को किया बेरोजगार : रिपोर्ट

अब KYC अपडेट न होने पर भी अकाउंट फ्रीज़ नहीं कर पाएंगे बैंक !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -