इन तरीको से बनाये अपने फिगर को परफेक्ट
इन तरीको से बनाये अपने फिगर को परफेक्ट
Share:

हर व्यक्ति एक अच्छा फिगर पाना चाहता है. पर आज के समय में बिजी लाइफ स्टाइल और गलत खानपान के कारन लोग अपने अच्छे फिगर को पाने के सपने को पूरा नहीं कर पाते है. कई लोग अपने फिगर को परफेक्ट शेप में लाने के लिए डाइटिंग भी करते है पर फिर भी कोई फायदा नहीं होता है. पर आज हम आपको एक कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने फिगर को परफेक्ट शेप में ला सकते है.

1-स्लिम बॉडी पाने के लिए रोज सुबह उठने के बाद खाली पेट में एक गिलास गुनगुने पानी में निम्बू के रस की कुछ बूंदे और थोड़ा सा शहद मिलाकर पिए. 

2-नियमित रूप से एक्सरसाइज करे. एक्सरसाइज के बाद कभी भी हैवी नाश्ता ना करे.हमेशा हल्का और हेल्दी नाश्ता ही करें,अपने नाश्ते में  प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और जरूरी मिनरल्स युक्त आहारों को शामिल करे. 

3-दोपहर के खाने में सिर्फ जूस का ही सेवन करे. और सूप पीने के कम से कम 1 घंटा पहले और बाद में ही पानी पीएं.

4-सॉफ्ट ड्रिंक्स में भरपूर मात्रा में कैलोरी मौजूद होती है जिसके कारन में अधिक मात्रा में इनका सेवन करने से आपका वजन बढ़ सकता है. इसलिए अधिक मात्रा में इनका सेवन ना करे. 

5-अगर आपको कभी भूख लगे तो बीच भुने हुए काले चने या ड्राय फ्रूट्स का सेवन कर सकते है इनके सेवन से आपका पेट भी भर जायेगा और आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा.

6-पानी का सेवन भरपूर मात्रा में करे. यह हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

7-कभी भी टीवी देखते देखते खाना ना खाएं. 

8-फलो में भरपूर मात्रा में न्यूट्रीशियंस मौजूद होते है इसलिए अपने  खाने में फलाें काे शामिल करे. जिससे आपके शरीर को ज़रूरी न्यूट्रीशियंस की प्राप्ति हो सके. 

10-दिन में एक बार ग्रीन टी का सेवन जरूर करे ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में में एंटी-ऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो हमारे शरीर और स्किन, के लिए बहुत फायदेमंद होते  हैं

 

मोटापे की समस्या को दूर करता है बादाम

मैदे का अधिक सेवन बढ़ा सकता है आपका वजन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -