बालों के लिए करें इन तेल का इस्तेमाल

बालों के लिए करें इन तेल का इस्तेमाल
Share:

गर्मी आपके बालों के लिए कठोर हो सकती है। चिलचिलाती धूप, धूल और पसीना आपके बालों को चिपचिपा और कमजोर बना सकता है। हालाँकि बालों को टूटने और झड़ने से रोकने के लिए अपने बालों की तेल से मालिश करना आवश्यक है, लेकिन कई लोग चिपचिपे बालों की परेशानी के कारण गर्मी के महीनों के दौरान इससे बचते हैं। यदि आप अपने बालों में तेल लगाना पूरी तरह से छोड़ रहे हैं, तो हो सकता है कि आप अपने बालों को आवश्यक प्राकृतिक नमी और मजबूती से वंचित कर रहे हों। इसे संबोधित करने के लिए, यहां चार गैर-चिकना बाल तेल हैं जो गर्मियों में भी स्वस्थ और मजबूत बाल बनाए रखने में आपकी मदद कर सकते हैं।

1. बादाम का तेल
बादाम का तेल विटामिन ई और खनिजों से भरपूर होता है, जो इसे गर्मियों में बालों की देखभाल के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाता है। यह आपके बालों को पोषण देकर उन्हें मजबूत और चमकदार बनाता है। बादाम का तेल रूखेपन और दोमुंहे बालों की समस्या से निपटने में भी मदद करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपके बाल स्वस्थ और अच्छी तरह से बने रहें।

2. अंगूर के बीज का तेल
यदि आप शैम्पू करने के बाद लगाने के लिए किसी तेल की तलाश में हैं, तो अंगूर के बीज का तेल एक शीर्ष विकल्प है। यह हल्का है और बालों द्वारा जल्दी अवशोषित हो जाता है, जिससे मुलायम और नमीयुक्त रूप मिलता है। स्टाइलिंग टूल का उपयोग करने से पहले अंगूर के बीज का तेल लगाने से बालों को नुकसान से बचाने में मदद मिल सकती है, जिससे आपके बाल मुलायम और नमीयुक्त दिखेंगे।

3. आर्गन ऑयल
गर्मियों के दौरान बालों के तेल के लिए आर्गन ऑयल आपका पसंदीदा विकल्प है। यह आपके बालों के घुंघरालेपन को दूर करते हुए उनमें चमक लाता है। विटामिन ई से भरपूर, आर्गन ऑयल आपके बालों को यूवी किरणों और गर्मी के कठोर प्रभावों से बचाने में भी मदद करता है।

4. जोजोबा तेल
यदि आप गर्मियों के दौरान चिपचिपे बालों से बचना चाहते हैं और प्राकृतिक तेल संतुलन बनाए रखना चाहते हैं, तो जोजोबा तेल का उपयोग करने पर विचार करें। जोजोबा तेल आपके बालों में प्राकृतिक तेल उत्पादन को नियंत्रित करता है और उन्हें चमकदार बनाता है। यह उन लोगों के लिए एक आदर्श विकल्प है जो गर्म महीनों के दौरान अपने बालों को अत्यधिक तैलीय या चिपचिपा होने से बचाना चाहते हैं।

चिलचिलाती धूप में अपने बालों के स्वास्थ्य का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। ये गैर-चिकना तेल आपके रक्षक हो सकते हैं, जो आपके बालों को भारी और चिपचिपा महसूस कराए बिना पोषण, नमी और सुरक्षा प्रदान करते हैं। पूरे मौसम स्वस्थ, मजबूत और सुंदर बालों का आनंद लेने के लिए इन्हें अपने ग्रीष्मकालीन बालों की देखभाल की दिनचर्या में शामिल करें।

सावधान! बाजार में बिक रहा इस बीमारी का नकली इंजेक्शन, WHO ने किया अलर्ट

बच्चे की आंत से हटाए गए 50 मैग्नेट

इमरान खान के मानसिक स्वास्थ्य के खुलासे के बीच अवंतिका मलिक के क्रिप्टिक मेसेजेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -