मान सम्मान पाने के लिए करें इन रंगों का इस्तेमाल
मान सम्मान पाने के लिए करें इन रंगों का इस्तेमाल
Share:

वास्तु शास्त्र के हिसाब से अगर आप अपने घर या ऑफिस की दीवारों को सजायेंगे तो आपको उसके फायदे आपको जरूर मिलेंगे. आज हम आपको बताने जा रहे हैं की आप फेंगशुई के हिसाब से किस तरह अपने घर या ऑफिस की दीवारों को रखें. वैसे देखा जाये तो फेंगशुई के अनुसार दक्षिण दिशा को प्रसिद्धि, पहचान एवं सम्मान की दिशा बताया गया है. तो यदि आप प्रसिद्धि या सम्मान बरक़रार रखना है तो आप इस दिशा को सही तरीके से सजाये सवारें.

अग्नि इस दिशा का पधान तत्व तथा लकड़ी को इस दिशा का सहयोगी तत्व बताया गया है. इस वजह से फेंगशुई में दक्षिण दिशा में जल को रखना या जल के चित्रों को लगाना वर्जित बताया गया है, क्योंकि जल, अग्नि के प्रभाव को कम कर देता है. जल के प्रयोग अगर किसी भी तरह इस दिशा में किया जाए तो यह इस दिशा की ऊर्जा को नाश कर देता है, जिस वजह से आपको उचित लाभ नहीं मिल पता और आपको परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

इसी तरह फेंगशुई के अनुसार दक्षिण दिशा को लाल या नारंगी रंग से रंगने पर आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होते हैं. लाल और नारंगी रंग अग्नि का प्रतीक है. लाल और नारंगी के अलावा आप हरा रंग भी प्रयोग कर सकते हैं क्योंकि हरा रंग लकड़ी का प्रतीक बताया गया है. काला रंग दक्षिण दिशा में बिलकुल भी प्रयोग ना करें क्योंकि फेंगशुई में इसे जल का प्रतीक माना गया है.

आगे पढ़ें -

नकारात्मक उर्जा दूर करें नीम्बू का पेड़

कपूर के तेल से चमकेगा भाग्य

गिफ्ट में इन चीजो को देने से हो सकता है नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -