Share:
इमली के इस्तेमाल से त्वचा में पाएं गजब का निखार
इमली के इस्तेमाल से त्वचा में पाएं गजब का निखार

गर्मियों के मौसम में चेहरे की चमक कहीं खो जाती है. अपने चेहरे पर नेचुरल निखार को वापस लाने के लिए लड़कियां कई तरीकों को अपनाते हैं. पर केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से त्वचा को बहुत नुकसान हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे का नेचुरल निखार वापस आ जाएगा और आपके पैसे भी खर्च नहीं होंगे. 

 इमली का चटपटा स्वाद खाने का जायका बढ़ाने का काम करता है. इसमें  भरपूर मात्रा में हाइड्रोक्सी एसिड मौजूद होते हैं जो त्वचा में मौजूद ब्लड सेल्स को हटाकर एक्स्ट्रा निखार लाने का काम करते हैं. इमली का फेस पैक लगाने से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. इसके अलावा इसमें एंटीऑक्सीडेंट की भी भरपूर मात्रा में मौजूद होती है जो धूप की हानिकारक किरणों से त्वचा का बचाव करती है. 

इमली और बेसन का फेस पैक लगाने से आपके चेहरे में ग्लो आ जाएगा. बेसन में नेचुरल मॉश्चराइजर मौजूद होता है. जो चेहरे की कोमलता को बरकरार रखता है. 

एक कटोरी में दो चम्मच बेसन ले ले. अब उसमें दो चम्मच इमली का पेस्ट डालकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से 1 मिनट तक अपने चेहरे की मसाज करें. जब यह फेस पैक सूख जाए तो ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे में गजब का निखार आ जाएगा.

 

गर्मियों में इस्तेमाल करें ये खास फ्रूट फेस पैक

गर्मियों में आपकी खूबसूरती को बढ़ाएंगे ये उपाय

चेहरे का खोया हुआ निखार वापस लाने के लिए इस्तेमाल करें ये घरेलू नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -