चाय पत्ती के इस्तेमाल से बढाए अपनी खूबसूरती
चाय पत्ती के इस्तेमाल से बढाए अपनी खूबसूरती
Share:

चाय तो हर कोई पीता है.लोग चाय को बनाने के बाद छान कर इसकी पत्तियों को फेंक देते है पर क्या आपको पता है की जिस चाय की पत्ती को आप यूज़लेस् समझ कर फेंक देते है वही चाय की पत्ती खूबसूरती को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकती है. आइये जानते है कैसे-

1-अगर आपको आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप बची हुई चाय की पत्ती का इस्तेमाल कर सकते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए चायपत्ती के ठंडे व गीले टी बैग्स को आंखों पर रखें इसमें मौजूद कैफीन आंखों के दर्द सूजन को दूर करने के साथ काले घेरों को भी दूर करने में मदद करता है.

2-चाय की पत्ती स्किन पर सनबर्न होने से भी बचाती है. यह एक नेचुरल सनस्क्रीन लोशन की तरह काम करती है. अगर आपकी स्किन पर धुप के कारन काले निशान पड़ गए है तो टी बैग्स को ठंडे पानी में डुबोकर हल्के हाथों से दबाते हुए चेहरे पर कुछ देर के लिए रखकर लेट जाएं, इससे आपकी सनबर्न की समस्या दूर हो जाएगी.

3-चाय की पत्ती बालों के रूखेपन को दूर करने में भी मदद करती है और साथ ही बालो पर इसके इस्तेमाल से बालो में चमक भी आती है. सबसे पहले चाय की पत्ती को पानी में डालकर 15 मिनट तक उबाल ले. जब यह पानी ठंडा हो जाये तो शेम्पू करने के बाद इस पानी से बालों को धो लें. इसे थोड़ी देर तक अपने बालो में लगा रहने दे. फिर थोड़ी देर बाद बालों को साफ पानी से अच्छी तरह से धो लें. ऐसा करने से आपके बालो का रूखापन समाप्त हो जायेगा.

जानिए क्या है आइस क्यूब के ब्यूटी फायदे-

संतरे के इस्तेमाल से पाए गोरी और निखरी त्वचा

ऑयली स्किन से छुटकारा दिलाएंगे ये फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -