चेहरे को दाग रहित बनाने के लिए आजमाए चन्दन और हल्दी
चेहरे को दाग रहित बनाने के लिए आजमाए चन्दन और हल्दी
Share:

चंदन में प्राकृतिक औषधीय गुणों के कारण आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लगता है टीनएजर्स को कील मुंहासों की समस्या होना एक आम बात है चंदन का लेप के यूज कीलमुंहासों से छुटकारा दिलवा सकता है. चंदन एक एंटीबायोटिक तत्व है. जो स्किन को किसी भी प्रकार के विषाणु से मुक्त कराते है किसी भी तरह के फोडेफुंसी, घाव आदि सभी को चंदन के नियमित प्रयोग से हटाया जा सकता है. 

1-गर्मी के मौसम में पसीना तो आता ही है साथ-साथ अधिक पसीना आता है, तो चंदन पाउडर में पानी मिला कर बदन पर लगाने से पसीना कम होगा . 

2-दूध में चंदन पाउडर और हलदी मिलाकर इसकी साथ में इसमें चुटकी भर कपूर भी मिला सकते है. इन सब को मिलाकर अच्छे पेस्ट तैयार करें. फिर इस लेप की चेहरे पर मालिश कर रात भर लगा रहने दें. इससे चेहरे के दागधब्बे तो दूर होगें ही साथ में आपको ठंडक का भी एहसास होगा.

3-चंदन पाउडर, हलदी और नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद पानी से चेहरा साफ कर लें. इससे आपकी स्किन दागरहित और नर्म हो जाएंगी.

4-चेहरे पर कीलमुंहासों के बाद दागधब्बे रह जाते है तो चेहरे पर चंदन का लेप से साफ किया जा सकता है. चंदन का लेप कीलमुंहासों को ही ठीक नहीं करता, बल्कि स्किन के साफ और नमी प्रदान करता है. 1/2चम्मच हलदी पाउडर, 1 चम्मच चंदन पाउडर मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इससे कम से कम 15-20 मिनट लगाए रखने से केवल कीलमुंहासे ही कम नहीं होते, इससे आपका चेहरा भी खिल जाता है.

स्वस्थ रहने के लिए अपनाये स्वस्थ जीवन...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -