ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है सेंधा नमक
ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है सेंधा नमक
Share:

गर्मी का मौसम गर्मी के साथ साथ हमारी स्किन के लिए भी बहुत सारी समस्याओ को लेकर आता है.तेज गर्मी के कारन ज़्यादा  पसीना आने की  समस्या हो जाती है जिसकी वजह से स्किन ड्राई हो जाती है.ड्राई स्किन में पिम्पल्स होने की ज़्यादा सम्भावना रहती है.ड्राई स्किन वालो को पिम्पल्स के अलावा भी बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.पर सेंधा नमक के इस्तेमाल से स्किन की ड्राईनेस को दूर करके त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाया जा सकता है. सेंधा नमक त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. 

आइए जानते है कैसे सेंधा नमक के इस्तेमाल से स्किन की समस्याएं को दूर किया जा सकता है-

1-गर्मी में ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए सेंधा नमक और ओट्स को मिलाकर अच्छी तरह से पीस ले.अब इसमें थोड़ा सा बादाम का तेल और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना ले.अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें और 10 मिनट के बाद गुनगुने पानी से धो लें.

2-सेंधा नमक में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर सर्कुलेशन मोशन में धीरे धीरे मालिश करे.10 मिनट के बाद अपने चेहरे को धो लें. अगर आप हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल करेगी तो आपके चेहरे से ब्लैकहैड्स और मुंहासों की समस्या दूर होगी.

3-ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए 1 चम्मच सेंधा नमक में 1 चम्मच बादाम तेल मिलाएं और हर रोज रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं. 

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करता है नारियल का पानी

ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है पपीता

ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे लौंग का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -