नेचुरल तरीके से बनाये अपने होंठो को गुलाबी
नेचुरल तरीके से बनाये अपने होंठो को गुलाबी
Share:

लिपस्टिक मेकअप का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा होती है, जिसका इस्तेमाल लगभग हर लड़की और महिला करती है. पर लिपस्टिक को बनाने में बहुत सारे केमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है. जिसके कारन लगतार इसका प्रयोग करने से आपके होंठ काले पड़ने लगते है. इस लिए बेहतर है की आप मार्किट में मिलने वाली केमिकल्स युक्त लिपस्टिक की जगह घर में बनी नेचुरल लिपस्टिक का इस्तेमाल करे. आज हम आपको घर में लिपस्टिक बनाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे है.

लगातार लिपस्टिक के इस्तेमाल से होंठोका रंग काला पड जाता है. इसलिए होंठ का कालापन दूर करने के लिए आपको स्क्रब करना चाहिए. होंठो को स्क्रब करने के लिए थोड़े से संतरे के रस में थोड़ी सी दरदरी पीसी हुई चीनी और थोड़ा सा शहद मिलाये.अब इन्हे अच्छे से मिला ले.जब ये अच्छे से मिक्स हो जाये तो अपनी ऊँगली के इस्तेमाल से इसे अपने होंठो पर लगा ले. और हल्के हाथोसे मसाज करे. इसमें मौजूद चीनी के इस्तेमाल से आपके होंठो की डेड स्किन निकल जाएगी और अगर आपके होंठ फटे हुए है तो वो भी ठीक हो जाएगे. शहद होंठो का कालापन दूर करने में मदद करता है और उन्हें गुलाबी रंग देता है. कुछ देर तक इसे अपने होंठो की मसाज करने के बाद टिशु पेपर से होंठो को साफ करें. इससे आपके होंठ पहले से ज्यादा गुलाबी और सॉफ्ट हो जाएंगे. 

2-चुकंदर के इस्तेमाल से भी आप अपने होंठो को गुलाबी रंग दी सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले थोड़े से चुंकदर के रस में थोड़ी सी ग्लिसरीन और विटामिन-ई का एक कैप्सुल मिला ले. अब इनको अच्छे से मिला ले. अब इसे अपने होंठो पर लिपस्टिक की तरह लगाएं. चुंकदर में भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्स होते हैं जो आपके होंठो को अंदर से हाइट्रेट रखते है. और इसके इस्तेमाल से होंठो का रंग बदल जाता है. ग्लिसरीन होंठो की डेड स्किन को दूर करने में मदद करती है. और विटामिन का कैप्सूल को होंठो को ताजगी प्रद्दन करता है.इसे लगाने से आपके होंठ गुलाबी हो जायेगे.

 

बनाये अपनी स्किन को फूलो सा मुलायम

चेहरे से पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है हल्दी

मेहँदी के पत्तो के इस्तेमाल से रोके अपने बालो का झड़ना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -