एलोवेरा के अधिक इस्तेमाल से हो सकती है कैंसर की बीमारी
एलोवेरा के अधिक इस्तेमाल से हो सकती है कैंसर की बीमारी
Share:

एलोवेरा के बारें में कौन नहीं जानता है. यह एक फेमस हर्ब है. इसका इस्तेमाल सौंदर्य और खाने में किया जाता है. इसके इस्तेमाल से पिंपल, झाईयां आदि से निजात मिल जाता है. साथ ही कई बीमारियों से भी निजात मिल जाता है. इतना ही नहीं इससे आपकी स्किन भी अच्छी होती है. अगर आप इसका इस्तेमाल करते है, तो हम आपको इसके एक ऐसे तथ्य के बारे में बता रहे है. जिसके बारे में आप जानते भी नहीं हैं. जिसका सेवन करना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है. एलोवेरा से निकलना वाला एलो-लेटेक्स सरदर्द, एलर्जी और कैंसर जैसी घातक बीमारी तक का कारण माना गाया है.

जब आप इसे तोड़ते होगे, तो आपने देखा होगा कि इससे पीले रंग का एक पदार्थ निकलता है. इस पीले पदार्थ को ही लेटेक्स कहते है. जिसका सेवन करना कई बीमारियों को दावत दे सकता है.

जानिए ये कैसे गंभीर बीमारियों को दावत देता है..

इस बारे में एक्सपर्ट की माने तो एलोवेरा से निकलने वाला ये पीले रंग का पदार्थ लेटेक्स टॉक्सिन है. अगर इसकी थोड़ी सी भी मात्रा हमारे शरीर में चली जाएं, तो यह कैंसर जैसी गंभीर बीमारी भी दे सकता है स्टडी में ये बात सामने आई कि अगर आप खाने वाली चीजों में इसका इस्तेमाल करते है, तो आप लेटेक्स का भी इस्तेमाल करते है. जो कि कैंसर के साथ कई गंभीर बीमारियों का कारण बनता है.

क्या आप भी खाते है अख़बार में लिपटा हुआ खाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -