दूध और करी पत्ते के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा
दूध और करी पत्ते के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा
Share:

जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारे बालो की उम्र कम होने लगती है और बालोंसे जुडी बहुत सारी समस्याए सामने आने लगती है.जैसे-बालो का सफ़ेद होना,बालो का झड़ना, डैंड्रफ आदि. अपने बालो की समस्या को दूर करने के लिए लोग बहुत सारे तरीको को अपनाते है जिनसे कोई फायदा नहीं पहुंचता है उल्टा आपके बाल और ज़्यादा झड़ने लगते है.पर आज हम आपको एक ऐसी पत्ती के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल सी आपके बालो से जुडी सभी समस्याए दूर हो जाएगी.जी हाँ हम बात कर रहे है करी पत्ते की. करी पत्ते के इस्तेमाल से बालो से जुडी बहुत साड़ी समस्याओ को दूर किया जा सकता है.

1 -करी पत्तो की सहायता से सफ़ेद बालो को काला किया जा सकता है, और इनका कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले थोडी सी करी पत्तियों को लेकर धुप में रखकर सूखा ले. जब ये अच्छे से सूख जाये तो इन्हे पीस कर पाउडर बना ले. अब इस पाउडर में थोड़ा सा नारियल मिला लें, अब इसे गैस पर उबलने के लिए रख दे. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे उतार ले और ठंडा होने के लिए रख दे.ठंडा होने पर इस तेल को किसी डिब्बे में बंद कर के रख दे. अगर आप इस तेल का इस्तेमाल नियमित रूप से रात को सोते समय अपने बालो पर करती है तो आपके बाल काले हो जाएगे.

2-अगर आपके बालो में डैंड्रफ की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए थोड़ी से करी पत्तियों को दूध के साथ मिलाकर पीस ले. अब इस पेस्ट को अपने बालो की जड़ो में लगाकर दो घंटो के लिए छोड़ दे, फिर ठन्डे पानी से धो ले, डैंड्रफ दूर हो जायेगे.

 

एलोवेरा की मदद से बनाये अपनी पलकों को घना

गुलाब के सीरम से आएगा स्किन में गज़ब का निखार

इस नुस्खे की मदद से आ जाते है गंजे सर में भी बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -