बालो को स्वस्थ रखने के लिए लगाए दही का हेयर पैक
बालो को स्वस्थ रखने के लिए लगाए दही का हेयर पैक
Share:

दही का इस्तेमाल ना सिर्फ अच्छे स्वास्थ्य के लिए बल्कि स्किन को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है .यह एक बढ़िया, सस्ता और आसानी से उपलब्ध होने वाला सौंदर्य प्रसाधन है. दही के फेस पैक लगाने से चेहरे में निखार आता है और नींबू के साथ बालों में लगाने से बाल झड़ना रूकते हैं. 

1-एक कटोरी में एक चम्मच दही, एक चम्मच शहद और एक चम्मच कोकोआ पावडर मिक्स करें. फिर इस मास्क को चेहरे और गर्दन पर लगा कर सुखा लें. उसके बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा अच्छे से नम होगी और स्किन का टेक्सचर भी सुधरेगा. 

2-कंडीशनर बनाने के लिये 6 चम्मच दही में थोड़ा नारियल तेल और एलोवेरा जेल मिलाइये. इस मिश्रण को थोड़ी देर के लिये फ्रिज में रख दीजिये और फिर सिर पर लगा कर पानी से धो लीजिये

3-1/2 कप दही में 2-3 चम्मच मेथी का पावडर मिक्स करें और फिर इसे सिर पर लगाएं. दही में ढेर सारे पोषण पाए जाते हैं जो बालों की जड़ों को ताकत देते हैं. 

4-अगर चेहरे पर कभी बहुत ज्यादा मुंहासे या एक्ने हुए थे, तो वह झाइयों का रूप ले लेते हैं. आपको अपने चेहरे पर हर दूसरे दिन दही लगाना चाहिये. एक चम्मच दही में आधा चम्मच नींबू का रस मिलाएं और चेहरे पर लगाएं. 

ग्लोइंग स्किन पाना है तो करे टमाटर का...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -